वाराणसी

एन.डी.आर.एफ़.ने बचायी डूबती महिला की जान

Shiv Kumar Mishra
9 Aug 2020 11:41 AM GMT
एन.डी.आर.एफ़.ने बचायी डूबती महिला की जान
x

वाराणसी के भैंसासुर घाट पर रविवार दोपहर एक 60 वर्षीय माहिला गौरा देवी निवासी गाँव कोनिया, जिला चंदौली गंगा नदी में नहाते समय अचानक गहरे पानी में चली गयीं और डूबने लगीं | डूबती हुयी महिला की चीख-पुकार सुनकर घाट पर दैनिक प्रशिक्षण हेतु तैनात एन.डी.आर.एफ़ के सहायक उपनिरीक्षक दिनेश चन्द्र दुबे के साथ हवलदार पवन कुमार और कांस्टेबल मनोज कुमार बिना समय गंवाए घटनास्थल पर पहुंचे.

महिला को डूबते देख एन.डी.आर.एफ़ के सहायक उपनिरीक्षक दिनेश चन्द्र दुबे ने महिला की तरफ नदी में एक रस्सी फेंक दी और उसे पकड़कर तैरने के लिए कहा.आनन-फानन में अपनी ओर रस्सी के सिरे को देखकर महिला ने उसे पकड़ लिया और एन.डी.आर.एफ़ के रेस्कुएर्स ने उसे नदी से बाहर की ओर खींचकर निकाल लिया. बाहर निकालने के पश्चात महिला को आवश्यक प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे स्थानीय पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया जिससे कि महिला को अग्रिम उपचार हेतु जिला अस्पताल पहुँचाया जा सके.

एन.डी.आर.एफ़ रेस्कुएर्स की त्वरित कार्यवाही और दिए गए उपचार की वजह से महिला की जान को बचाया जा सका जिसकी स्थानीय उपस्थित लोगों और जिला प्रशासन ने बहुत सराहना की और पीड़ित महिला ने एन.डी.आर.एफ़ का ह्रदय से आबहार व्यक्त किया.

Next Story