वाराणसी

नागरिकता कानून पर पीएम मोदी ने किया वाराणसी में बड़ा ऐलान

Shiv Kumar Mishra
16 Feb 2020 9:34 AM GMT
नागरिकता कानून पर पीएम मोदी ने किया वाराणसी में बड़ा ऐलान
x
पीएम ने कहा कि महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे...जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला हो या फिर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट...वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था. देश हित में ये फैसले जरूरी थे...और दुनियाभर के दवाब के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियाभर के तमाम दबावों के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर हम कायम थे और कायम रहेंगे. पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी चंदौली पहुंचे, यहां पर उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को सालों से इंतजार था. पीएम ने कहा, "महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे...जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला हो या फिर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट...वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था. देश हित में ये फैसले जरूरी थे...और दुनियाभर के सारे दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे."

मोदी ने कहा कि लेकिन अब स्थितियां बदल रही हैं, देश बदल रहा है. जो आखिरी पायदान पर रहा है, उसे अब सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है. महादेव के आशीर्वाद से, देश आज वो फैसले भी ले रहा है जो हमेशा पीछे छोड़ दिए जाते थे.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story