वाराणसी

उत्तर प्रदेश के एक रिक्‍शा चालक को PM मोदी ने लिखा पत्र!

Shiv Kumar Mishra
14 Feb 2020 3:09 AM GMT
उत्तर प्रदेश के एक रिक्‍शा चालक को PM मोदी ने लिखा पत्र!
x
बनारस में आजकल रिक्शा चालक मंगल केवट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजा गया पत्र चर्चा में हैं. जबकि गंगा किनारे के डोमरी गांव में रहने वाला केवट परिवार भी इस पत्र के कारण काफी खुश है.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने कुछ खास कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इस बार वो अपने एक पत्र को लेकर चर्चा में हैं, जो उन्होंने बनारस के एक रिक्शा चालक मंगल केवट भेजा है. मंगल केवट गंगा किनारे के डोमरी गांव के रहने वाले हैं. आपको बता दें कि जयपुरा के साथ ही पीएम मोदी ने डोमरी गांव को भी गोद लिया हुआ है.

इस कारण पीएम ने भेजा पत्र

पत्र क्यों भेजा, ये सवाल आपके मन में भी कौंध रहा होगा. दरअसल, मंगल केवट ने अपनी बेटी की शादी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा था. जबकि आमंत्रण पत्र प्रधानमंत्री के दिल्ली और वाराणसी कार्यालय पर दिया गया था. वहीं पत्र भेजकर मंगल केवट अपनी बेटी की शादी की तैयारियों में जुट गए, लेकिन बेटी की शादी से कुछ घंटे पहले घर पर एक पत्र आया, जिसे देखकर मंगल केवट और उनके परिवार वालों की आंखों से खुशी के आंसू छलक आए. ये पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का था. यही नहीं, आज यानी 13 फरवरी को मंगल केवट की बेटी की शादी में हर ओर पीएम के इस पत्र की चर्चा रही. शादी से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र भेजकर बेटी और उसके जीवनसाथी समेत पूरे परिवार को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. खैर, जो कोई भी शादी में पहुंचा, मंगल केवट ने उसे पीएम का बधाई संदेश जरूर दिखाया.

कुछ ऐसी है मंगल केवट की कहानी

बनारस के राजघाट निवासी मंगल केवट की कहानी किसी नजीर से कम नहीं है. बनारस में गंगा किनारे कई लोग उन्हें गंगा पुत्र भी कहते हैं. रिक्शा चलाकर परिवार चलाने वाले मंगल पीएम से बेहद प्रभावित हैं. यही वजह है कि वह जो कुछ भी कमाते हैं, उसमें से कुछ हिस्सा मां गंगा के लिए खर्च करते हैं. अपने खर्च पर ही राजघाट पुल व उसके पास गंगा के किनारे प्रतिदिन स्वच्छता अभियान चलाते हैं. महापुरुषों की प्रतिमा को स्नान कराने के साथ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने में भी जुटे रहते हैं. पिछले वर्ष वह रिक्शा चलाकर पीएम मोदी से मिलने नई दिल्ली जाने के लिए जिला अधिकारी से अनुमति मांगने पहुंचे थे.

पीएम ने दिलाई भाजपा की सदस्‍यतापिछले साल जब पीएम मोदी बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने बनारस आए थे तो उन्होंने अपने हाथ से मंगल केवट को बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. इसके बाद से मंगल केवट का उत्साह चरम पर है और वह लगातार स्वच्छता अभियान चलाने में जुटे हैं.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story