वाराणसी

वाराणसी काशी हिंदू विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूर्ण, छात्र-छात्राओं में दिखा काफी उत्साह

Arun Mishra
9 Dec 2022 10:53 AM GMT
वाराणसी काशी हिंदू विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूर्ण, छात्र-छात्राओं में दिखा काफी उत्साह
x
संगीत और मंच कला संकाय के छात्राएं क्षमा मिश्रा और वैष्णवी वर्मा ने बताया कि हम लोगों को डिग्रियां मिलने वाली है जिसको लेकर हम लोग काफी उत्साहित है...!

वाराणसी काशी हिंदू विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियां प्रारंभ हो गई है जिसको लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है वही लगभग हर विभाग के छात्र-छात्राएं अपने-अपने फैकल्टी में टोपी और साफा लेने पहुंच रहे हैं जिसको लेकर विभाग में पूर्ण रूप से तैयार है और छात्र-छात्राओं में टोपी और साक्षी का वितरण किया जा रहा। संगीत और मंच कला संकाय के छात्राएं क्षमा मिश्रा और वैष्णवी वर्मा ने बताया कि हम लोगों को डिग्रियां मिलने वाली है जिसको लेकर हम लोग काफी उत्साहित है और यह डिग्री हम लोगों को प्रथम बाद मिल रहा है जिसको लेकर हम लोगों ने तैयारियां भी किया था।

क्षमा मिश्रा का कहना है कि डिग्रियां लेने के लिए काफी तैयारियां करनी होती है मेहनत करना होता है तब जाकर लोगों को डिग्रियां मिलती है और इस डिग्री को लेने के लिए हम काफी उत्साहित हैं। वही वैष्णवी वर्मा का कहना है कि हम वह कल डिपार्टमेंट से हैं तथा हम काफी खुश हैं कि हमको भी डिग्री मिलेगी और यह हमको पहली बार मिल रहा है इसलिए कुछ ज्यादा ही हम उत्साहित हैं।


हम प्रोफेसर संगीता पंडित के अंडर में रहकर सीख रहे थे। उन्होंने कहा कि हम खुश तो बहुत है अपनी खुशी को शब्दों में बता नहीं सकते। डिग्री पाने वाले लोग रमसा अपना टोपी और साफा लेने पहुंच रहे हैं।

संगीत और मंच कला संकाय के प्रोफेसर ज्ञानेश चंद्र पांडे ने बताया कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 10 तारीख को होने वाला है जिसको लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है बच्चे भी काफी उत्साहित है कवि बच्चों को डिग्रियां बांटी जाएगी जो अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य किए हैं। इस दौरान उन्होंने छात्र छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दिया।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story