वाराणसी

नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो की मांग पर संत नाराज: स्वामी जितेंद्रानंद

Shiv Kumar Mishra
26 Oct 2022 12:27 PM GMT
नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो की मांग पर संत नाराज: स्वामी जितेंद्रानंद
x
बोले- अरविंद केजरीवाल हिंदुओं की बांटने की राजनीति और रणनीति अब सफल नहीं होगी

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर देवी लक्ष्मी और श्रीगणेश की तस्वीर लगाए जाने की मांग की है। इस पर अखिल भारतीय संत समिति ने नाराजगी जताई है। अखिल भारतीय संत समिति के महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बुधवार को वाराणसी में कहा कि अरविंद केजरीवाल हिंदुओं को बांटने की कोई भी राजनीति और रणनीति अब सफल नहीं होने वाली है।

सेक्युलर देश में इसकी कोई आवश्यकता नहीं

मुद्रा पर देवी लक्ष्मी और श्रीगणेश की फोटो छापने के अरविंद केजरीवाल की बात पर स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि सेक्युलर देश में हम सनातन धर्माचार्यों को इसकी कोई आवश्यकता नहीं प्रतीत होती है। हमें यह कभी भी गवारा नहीं होगा कि मांस और मदिरा की दुकानों के गल्ले तक देवी लक्ष्मी और श्रीगणेश के चित्र युक्त नोट जाए। हमे यह भी गवारा नहीं होगा कि आप जैसा शराब का प्रिय मुख्यमंत्री हमारी देवी लक्ष्मी या श्रीगणेश को गलत स्थान तक पहुंचाए।


मौलानाओं का सरकारी वेतन बंद करिए

स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि यदि आपका हिंदू प्रेम उमड़ा हुआ है तो दिल्ली दंगे के आरोपियों को चुपचाप पुलिस को सौंप दीजिए। फाइलों पर दस्तखत होने दीजिए। इससे भी ज्यादा हिंदू प्रेम उमड़ा है तो दिल्ली में नमाज पढ़वाने के लिए मौलवी और मौलानाओं को सरकार द्वारा दिया जा रहा वेतन बंद कराएं। या फिर, दिल्ली के मंदिरों के हिंदू पुजारियों को भी सरकारी कोष से वेतन दिलाएं। अन्यथा, अपना यह गिरगिट का रंग अपने पास रखिए।


Next Story