वाराणसी

एसएसपी अमित पाठक की गरजी बंदूक, एक लाख का इनामी किट्टू मारा गया, दारोगा समेत दो हुए घायल

Shiv Kumar Mishra
27 Nov 2020 6:13 AM GMT
एसएसपी अमित पाठक की गरजी बंदूक, एक लाख का इनामी किट्टू मारा गया, दारोगा समेत दो हुए घायल
x

वाराणसी एसएसपी अमित पाठक अपराधियों के खिलाफ अपनी मुहीम जारी रखे हुए है। बीती रात पुलिस से एक लाख के इनामी बदमाश से मुठभेड़ हो गई जिसमे इनामिया बदमाश रौशन गुप्ता उर्फ़ किट्टू की मौत हो गई। जबकि एक इनामिया मौके का फायदा उठाकर भाग गया।

जैतपुरा थाना क्षेत्र के सरैयां इलाके में गुरुवार की रात पुलिस मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू मारा गया। उसे सिर में गोली लगी। इस दौरान क्राइम ब्रांच के दारोगा विनय तिवारी व एक सिपाही जितेंद्र सिंह भी हाथ में गोली लगने से घायल हो गए जबकि एक लाख का इनामी मनीष सिंह उर्फ सोनू अंधेरे में भाग निकला। घायल पुलिसकर्मियों को मलदहिया क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

किट्टू के कब्जे से एक पिस्टल .30 बोर , एक पिस्टल .32 बोर, एक पैशन मोटरसाइकिल, भारी मात्रा में कारतूस (एके47, .30 बोर ,.32 बोर ) बरामद हुए। किट्टू के खिलाफ वाराणसी, गाजीपुर में दो दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं। बदमाश के मारे जाने के बाद सराफा व्यवसायियों ने राहत की सांस ली है। शासन ने पुलिस टीम को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि अभी तक रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू की आपराधिक इतिहास निकालने पर तीन दर्जन से ऊपर मुकदमें दर्ज है। एक दर्जन उसके ऊपर हत्या और हत्या के प्रयास के मामलें है, वह एक सिद्धस्त अपराधी था। उन्होंने एसपी सिटी, सीओ क्राइम और जैतपुरा पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि टीम ने बेहतरीन कार्य किया है। रौशन उर्फ किट्टू पुलिस विभाग के लिए सर दर्द था।

दो पुलिसकर्मी हुए घायल

मुठभेड़ के दौरान थाना जैतपुरा के उप निरीक्षक विनय तिवारी और क्राइम ब्रांच के सिपाही जितेंद्र सिंह को चोट आयी है जिनका इलाज हो रहा है। एसएसपी अमित पाठक उन्हें देखने मलदहिया स्थित निजी अस्पताल भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि उचित इलाज का प्रबंध कर दिया गया है, जरूरत पड़ी तो आईसीयू में भी शिफ्ट किया जाएगा। इन जवानों ने बहादुरी का परिचय दिया है।

अखिलेश यादव सरकार के समय पुलिस ने एनकाउंटर में महिला अस्पताल में इनामी बदमाश सनी सिंह को एनकाउंटर में मार दिया था। इनामी बदमाश के मारे जाने के बाद गैंग की कमान पियरी निवासी रोशन गुप्ता ने संभाल ली। इसके बाद रोशन गुप्ता ने व्यापारियों, ठेकेदारों व चिकित्सकों से रंगदारी वसूलना शुरू कर दिया था। जरायम की दुनिया में किट्टू की लगातार सक्रियता के चलते पुलिस भी उसके पीछे पड़ी थी लेकिन वह कभी पकड़ा नहीं गया। वर्ष 2018 में दशाश्वमेध में हुई एक हत्या में भी किट्टू का नाम आया था। सीएम योगी आदित्यनाथ में पुलिस ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही हे जिसके चलते ही हत्या में नाम आने के बाद से रोशन गुप्ता अंडरग्राउंड हो गया था। पुलिस काफी समय से रोशन गुप्ता को पकडऩे में लगी थी लेकिन वह हमेशा पुलिस से आंख-मिचौली खेलता रहा। मीडिया में रंगदारी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस पर लगातार दबाब था और उसकी तलाश में जुटी थी। कुख्यात अपराधी रोशन उर्फ किट्टू का नाम जैतपुरा के चौकाघाट पर डबल मर्डर की घटना में भी प्रकाश में आया था। इसके बाद से ही पुलिस एक बार पुनः सक्रिय हो गई थी। इसके विरुद्ध जनपद वाराणसी , गाजीपुर के विभिन्न थानों में लगभग तीन दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है।

लगातार गरज रही पुलिस की बंदूक

बढ़ते अपराध को कंट्रोल करने के लिए एसएसपी अमित पाठक ने जनपद में ऐसी फील्डिंग लगाई की अपराधी अब ढ़ेर होते नजर आ रहे है। एसटीएफ के अधिकारी रहे एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी के अनुभव का फायदा अब अधीनस्थों को मिलने लगा है।

इस हफ्ते का पहला इनकाउंटर सारनाथ थाना क्षेत्र के रिंग रोड पर हुआ। पुलिस देखकर फायरिंग कर भाग रहे दो बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई। पुलिस के घेरेबंदी के बाद बदमाश गाँव मे घुस गए, अंधेरे का फायदा उठाकर एक बदमाश फरार हो गया जबकि 50 हजार का इनामिया बदमाश मोनू ढेर हो गया। मुठभेड़ में एक दरोगा और एक सिपाही को भी गोली लगी थी। मोनू चौहान बीते दिनों लालपुर में प्रेमा देवी के घर में घुसकर गोली मारने के मामले में वांछित था, इसके साथ ही एक अन्य मामले में भी पुलिस को इसकी तलाश थी।

बदमाश से दूसरा मुठभेड़ मोनू के साथी 50 हजार का इनामी अनिल यादव से हुई। पुलिस पर हमला कर भाग रहे बदमाश अनिल को पुलिस ने पैर पर गोली मारकर गिरफ्तार किया है। कुख्यात अपराधी मोनू चौहान के साथ मिलकर अनिल ने दीपावली के समय 3 दिनों में वाराणसी में दो सनसनीखेज शूटआउट की घटना को अंजाम दिया था। यह मुठभेड़ बीते मंगलवार शाम जैतपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम से नक्कीघाट इलाके में हुई थी।

अब तीसरी मुठभेड़ जैतपुरा और क्राइम ब्रांच से जैतपुरा के लाट सरैया पुल के समीप हुई है। जिसमे एक लाख का इनामी बदमाश रौशन गुप्ता उर्फ बाबू उर्फ किट्टू ढ़ेर हुआ है। मौके से एक बदमाश के भागे जाने की खबर है।

Next Story