वाराणसी

वाराणसी में बड़ा हादसा, गंगा किनारे बना रहे थे टिकटॉक?, 5 लड़कों की डूबकर मौत

Arun Mishra
29 May 2020 12:19 PM GMT
वाराणसी में बड़ा हादसा, गंगा किनारे बना रहे थे टिकटॉक?, 5 लड़कों की डूबकर मौत
x
मरने वाले सभी लड़के 15 से 18 साल के उम्र के थे. बताया जा रहा है कि टिकटॉक पर वीडियो बनाते वक्त यह हादसा हुआ है.

वाराणसी के रामनगर थाना क्षेत्र में गंगा किनारे एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई जिसमें 5 दोस्तों की गंगा में नहाते वक्त डूबकर मौत हो गई. मरने वाले सभी लड़के 15 से 18 साल के उम्र के थे. बताया जा रहा है कि टिकटॉक पर वीडियो बनाते वक्त यह हादसा हुआ है.

वाराणसी में सिपहिया घाट से लेकर नजदीक में ही स्थित लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल तक का इलाका चीख-पुकार और गम के आंसुओं में डूब गया. ये तब हुआ जब घाट किनारे नहाते वक्त 5 लड़के मौत के मुंह में समा गए.

मरने वाले सभी लड़के रामनगर क्षेत्र के 2 इलाकों वारी गढही और सिवान के थे. ये सभी स्कूल जाने वाले छात्र बताए जा रहे हैं. मरने वाले लड़कों के नाम फरदीन (18), रेहान खान उर्फ लकी (15), तौसीफ (17), रिजवान (16) और शैफ (16) हैं.

इस दर्दनाक घटना के पीछे एक चौंका देने वाला कारण निकल कर सामने आ रहा है. सभी पांचों लड़के गहरे दोस्त थे और गंगा में नहाते वक्त वे टिकटॉक वीडियो बना रहे थे.

इस बारे में और जानकारी देते हुए रामनगर नगर पालिका अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि सभी लड़के घर से नाश्ता करके और तैयार होकर निकले थे. घर वालों को पता ही नहीं था कि यह गंगा नहाने गए हैं. अक्सर यह लड़के टिकटॉक वीडियो बनाया करते थे और आज मौसम सही होने की वजह से गंगा घाट पर इन लोगों ने टिकटॉक वीडियो बनाने की बात सोची. मरने वाले लोगों का परिवार बहुत ही गरीब तबके का है जो साड़ी की बुनाई से जुड़ा काम करता है. पढ़ाई के अलावा बच्चे भी अपने घर के काम में हाथ बंटाया करते थे.

एक स्थानीय शख्स मेराज ने बताया कि मरने वाले सभी लड़के टिकटॉक वीडियो बनाने का शौक रखते थे. शुक्रवार को वे गंगा घाट जाकर टिकटॉक बनाने लगे और यह हादसा हो गया. लॉकडाउन होने के बावजूद लोग चोरी छिपे गंगा घाट नहाने निकल जाते हैं.

वहीं, कोतवाली के सर्किल इंचार्ज प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि एक सबसे छोटा लड़का नहाते वक्त डूबने लगा, जिसको बचाने के लिए और भी लड़के गंगा में कूदे और सभी डूब गए. पांचों के शवों को गोताखोरों और पुलिस बल की मदद से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मरने वालों की उम्र 14 से लेकर 18 साल के बीच थी.

इस मामले में पुलिस अधिकारी का हास्यास्पद जवाब भी सामने आया. उनसे जब पूछा गया कि लॉकडाउन में गंगा में स्नान करना क्या प्रतिबंधित नहीं है? तो उनका जवाब था कि इस समय लॉकडाउन नहीं है और गंगा की ओर जाने पर कोई रोक नहीं है. टिकटॉक वीडियो बनाते वक्त हुए हादसे के बारे में वह बोले कि अभी तक ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है. यह तो जांच का विषय है.

Next Story