वाराणसी

वाराणसी: जब जिलाधिकारी एस. राजलिंगम परियोजनाओं के निरीक्षण करने अचानक करखियांव में अमूल की निर्माणाधीन फैक्ट्री जा पहुंचे

Shiv Kumar Mishra
7 Dec 2022 12:21 PM GMT
वाराणसी: जब जिलाधिकारी एस. राजलिंगम परियोजनाओं के निरीक्षण करने अचानक करखियांव में अमूल की निर्माणाधीन फैक्ट्री जा पहुंचे
x

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम परियोजनाओं के निरीक्षण की कड़ी में आज करखियांव में अमूल की निर्माणाधीन फैक्ट्री पहुंचे। कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि कार्य निर्धारित समयावधि के अनुसार प्रगति पर चल रहा है। प्रोजेक्ट के माडल से विभिन्न सेक्शन के बारे में जानकारी दी, पांच लाख लीटर की क्षमता वाले 475 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को दिसम्बर 2023 तक पूरा होना है।

प्रोजेक्ट में एनएचएआई, भू-गर्भ विभाग तथा यूपी सीडा से एनओसी दिलाने हेतु प्रोजेक्ट मैनेजर ने जिलाधिकारी से आग्रह किया।

करखियांव में बन कर तैयार पैक हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी ने देखा कि यहां विद्युत कनेक्शन नहीं है तथा इसके अन्दर मशीने रखी हुई हैं जिसपर उन्होंने प्रमुख सचिव मण्डी तथा कृषि विभाग को मानिटरिंग कराने हेतु पत्र लिखने का निर्देश दिया।

पूर्वांचल से फल सब्जी आदि के उत्पाद वायु मार्ग से विदेशों को निर्यात किये जाने हेतु स्टोरेज करने,सार्टिंग, ग्रेडिंग तथा पैकेजिंग आदि स्वचालित मशीनों द्वारा किये जाने की व्यवस्था होगी । यहां से पैक करके फल सब्जियां विदेशों को निर्यात की जायेंगी। इस परियोजना को मई में 2022 को पूरा होना था जिसे अब दिसम्बर तक पूर्ण किया जायेगा।

एन एच 56 पर ही एनएचएआई द्वारा बनाये गये अंडर पास तथा सर्विस लेन का भी निरीक्षण किया गया।

Next Story