वाराणसी

सुतली बम फेकने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

सुतली बम फेकने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार
x

वाराणसी। पितरकुंडा में बीते 28 अक्टूबर को सुबह संघ की चल रही शाखा के दौरान दहशत फैलाने के मकसद से एक के बाद एक तीन सुतली बम फेंकने के आरोपियों को सोमवार को सिगरा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस के माध्यम से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

पुलिसिया पूछताछ में तीनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। युवकों का कहना है कि वे शाखा के निकट गांजा पीते थे। विजय जायसवाल और अन्य ने मना किया था। इसे लेकर स्वयंसेवकों को डराने के लिए सुतली बम फेंका था। इस अपराध पर तीनों को विस्फोटक की धारा व7सीएलए एक्ट सहित कई और मुकदमों में जेल भेजा गया।

गिरफ्तार किये गये आरोपितों में चेतगंज के हबीबपुरा निवासी प्रभुनाथ सिंह, जियापुरी का बकरीदू और रांगे की ताजिया लल्लापुरा निवासी मो. इम्तियाज उर्फ बाबू हैं। सिगरा थाने में एडीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह ने इसका खुलासा किया। बताया कि तीनों पोखरे के पास ही गांजा पीते थे। तीनों को विजय जायसवाल व अन्य ने डांटकर भगा दिया था। बेइज्जत किया था। इसके बाद तीनों खुन्नस में थे।

प्रभुनाथ ने बताया कि बकरीदू ने उसे सुतली बम लाकर दिया था। जबकि मो. इम्तियाज उर्फ बाबू ने शह दी थी। बम प्रभुनाथ ने फेंके। वह मूलत: मऊ के मोहम्मदबाद गोहना थाना क्षेत्र के तिलेसवा राजापुर का रहने वाला है। खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर अनूप कुमार शुक्ला, उपनिरीक्षक विजय प्रकाश, प्रकाश सिंह, कांस्टेबल सूरज कुमार भारती व राकेश कुमार शामिल थे।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story