वाराणसी

विहिप के पदाधिकारी ने फ्री में लाइसेंसी तलवार बांटने की घोषणा की! सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल...

Gaurav Maruti Sharma
4 Dec 2022 4:12 AM GMT
विहिप के पदाधिकारी ने फ्री में लाइसेंसी तलवार बांटने की घोषणा की! सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल...
x
विहिप के पदाधिकारी ने फ्री में लाइसेंसी तलवार बांटने की घोषणा की! सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल...

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी ने वाराणसी में मुफ्त में तलवार देने की घोषणा कर दी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम सारनाथ क्षेत्र के लोहियानगर और आशापुर स्थित बल उपासना केंद्र में लाठी तलवार के साथ-साथ कुंगफू का भी परीक्षण देंगे। इस प्रशिक्षण के लिए लोगों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा जिसकी सदस्यता शुल्क ₹100 देना पड़ेगा। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल है। वही मामला तूल पकड़ता देख वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने इसकी जांच शुरू कर दी है।


विश्व हिंदू परिषद के काशी महानगर के सह महामंत्री संजय हिंदू सिन्हा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर तलवार देने की मुफ्त घोषणा कर दी है। उन्होंने यह पोस्ट शनिवार को किया है। अपने ही पोस्ट पर संजय हिंदू सिन्हा ने बताया है कि सुबह 6 बजे और शाम 4 बजे लोहिया नगर, आशापुर स्थित बल उपासना केंद्र में प्रशिक्षण दिया जाएगा। संजय हिंदू सिन्हा की लाइसेंसी तलवार देने संबंधी घोषणा वाराणसी में सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। और लगातार वायरल हो रही है।

वही उनके इस पोस्ट को देखते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है किजांच कराने पर मामले में नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी। वही उनके इस घोषणा पर विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह का कहना है कि यह उनके व्यक्तिगत घोषणा हैं। उनके इस घोषणा से संगठन या किसी पदाधिकारी का कोई भी लेना देना नहीं है।

क्या कहता है कानून...

कानून के अनुसार अगर आप अपने घर में या अपने आसपास 6 इंच से बड़ा चाकू तलवार बलम या भाला या अन्य किसी भी प्रकार का चीज रखते हैं हथियार रखते हैं तो उसके लिए आपको पिस्टल और रिवाल्वर के समान नहीं शस्त्र लाइसेंस लेना पड़ता है। एक निर्धारित समय के बाद इस लाइसेंस का रिनुअल भी कराना पड़ता है।

Next Story