Archived

योगी के मंत्री बोले, यादव और राजपूत पीते है सबसे ज्यादा शराब

योगी के मंत्री बोले, यादव और राजपूत पीते है सबसे ज्यादा शराब
x
. आप लोग वोट खिसकने की बात करते हैं, इस अभियान से हर तबके के दुखी लोग बड़ी संख्या में एक तरफ खड़े होने वाले हैं कि शराब बंद होनी चाहिए
वाराणसी: उत्तर प्रदेश सरकार में शामिल बीजेपी के घटक दल के सदस्य और काबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक फिर विवादित बयान दे दिया. बोले यूपी में शराब बंदी का सभी समर्थन करते है लेकिन शराब तो सब पीते हैं पर यादव और राजपूत सबसे ज्‍यादा पीते हैं. राजभर ने बात करते हुए शराबबंदी को जरूरी बताया और कहा कि शराब से समाज को बहुत नुकसान हो रहा है. इसी के साथ ही उन्‍होंने मुलायम सिंह यादव के कांग्रेस पर दिए बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें गठबंधन मीठा लगा या खट्टा, ये तो वही जानें.
शराब को बताया पुश्‍तैनी कारोबार
वाराणसी पहुंचे यूपी के बिनेट मंत्री राजभर ने शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश में शराबबंदी को लेकर आवाज बुलंद की. उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि यादव और राजपूत बिरादरी सबसे ज्यादा शराब पीती है क्योंकि ये उनका पुश्तैनी कारोबार है. कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा आरोप तो राजभर के ऊपर हैं पर सबसे ज्यादा शराब यादव पीता है, राजपूत भी पीता है क्योंकि ये उसका पुश्तैनी कारोबार है, उसको पीने का शौक है. इसके बाद उन्‍होंने संभीलते हुए कहा कि ऐसा नहीं है, सभी जाति के लोग शराब पीते हैं.

शराब बंदी की मुहिम चला रहे ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि शराब से बहुत लोग दुखी हैं और आपको इस दुख को देखना हो तो उसके पास जाओ जिस मां के पास चार बच्चे हैं. आप उस बहन और बेटी के पास जाओ जिसका भाई, परिवार, बाप शराब पीकर आता है और क्या-क्या उन्हें झेलना पड़ता है. इसे मैंने देखा है, इसलिए इसे बंद होना चाहिए. मैं 15 साल से कह रहा हूं. सपा, बसपा में सरकार से बाहर रहकर कहता था, उन्होंने नहीं सुना. गरीब चाहता है कि ये बंद हो. आप लोग वोट खिसकने की बात करते हैं, इस अभियान से हर तबके के दुखी लोग बड़ी संख्या में एक तरफ खड़े होने वाले हैं कि शराब बंद होनी चाहिए क्योंकि ये समाज का, प्रदेश का और देश का नुकसान कर रही है. यह विकास में बाधक है.

बता दें कि यूपी में भी अब शराब बंदी की बात की शुरुआत हो चुकी है पड़ोसी राज्य बिहार में शराब बंदी पूरी तरह से लागू है. अब यूपी के कई मंत्री भी इस मुहीम में शामिल होते जा रहे है. लेकिन मंत्री ओमप्रकाश राजभर अपनी चर्चित बातों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते है.
Next Story