उत्तर प्रदेश

खनन माफिया से एनकाउंटर: भाजपा नेता की पत्नी की फायरिंग में मौत, इंस्पेक्टर समेत 3 को गोली लगी, यूपी पुलिस पर मर्डर का केस दर्ज

Arun Mishra
13 Oct 2022 7:56 AM GMT
खनन माफिया से एनकाउंटर: भाजपा नेता की पत्नी की फायरिंग में मौत, इंस्पेक्टर समेत 3 को गोली लगी, यूपी पुलिस पर मर्डर का केस दर्ज
x
फ़ायरिंग में जसपुर के बीजेपी नेता गुरताज की पत्नी की हत्या हो गई.

खनन माफिया का पीछा करते हुए उत्तराखंड पहुंची UP पुलिस के एनकाउंटर में एक भाजपा नेता की पत्नी की मौत हो गई। जिस वक्त फायरिंग हुई महिला ड्यूटी (लिपिक) से लौट रही थी। उत्तराखंड में यूपी पुलिस पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. यूपी पुलिस पर बीजेपी नेता की पत्नी की हत्या का आरोप लगा है. बुधवार देर रात मुरादाबाद पुलिस उत्तराखंड के जसपुर में छापा मारने गई थी. गांव वालों ने पुलिस को घेरा तो दोनों तरफ से फायरिंग हुई. फ़ायरिंग में जसपुर के बीजेपी नेता गुरताज की पत्नी की हत्या हो गई.

क्या है पूरा मामला?

UP पुलिस को बुधवार दोपहर को पता चला कि खनन माफिया जफर मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके में है। पुलिस ने शाम साढ़े पांच बचे दबिश दी तो जफर ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई।

घिरने लगा तो उत्तराखंड भागा, UP पुलिस भी पहुंची

खुद घिरता देख जफर यहां से यूपी बॉर्डर क्रॉस कर उत्तराखंड में ऊधम सिंह नगर जिले में कुंडा थाने के गांव भरतपुर पहुंच गया। यूपी पुलिस की टीम भी पीछा करते भरतपुर पहुंच गई। बरेली जोन के ADG राजकुमार ने बताया कि माफिया जफर भरतपुर में भाजपा नेता गुरताज सिंह के फार्म हाउस पर जाकर छुप गया। ठाकुरद्वारा थाने से भरतपुर की दूरी बमुश्किल 8 किमी है।

सादा कपड़ों में भुल्लर के फॉर्म हाउस में घुसे थे पुलिसवाले

UP पुलिस के जवान सादे कपड़ों में थे। कुछ वीडियो में दिख रहा है कि भुल्लर के फॉर्महाउस पर 10-12 लोग पिस्टल लेकर घुस रहे हैं और यहां सादे कपड़ों में पुलिसवाले थे। शुरुआत में भुल्लर की फैमिली ने पुलिसवालों को बदमाश समझा।

हालांकि मुरादाबाद पुलिस टीम ने अपना परिचय दिया और फार्म हाउस में घुसे 50 हजार के इनामी खनन माफिया जफर को अपने हवाले करने को कहा। लेकिन भुल्लर की फैमिली लोकल पुलिस को बुलाने की मांग करने लगी। इसी बीच स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया।


परिजनों का कहना है कि गुरजीत की मौत मुरादाबाद पुलिस की गोली लगने से हुई है। इस घटना में उत्तराखंड के कुंडा थाने में मुरादाबाद के 4 पुलिसकर्मियों को नामजद करते हुए 10-12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरजीत सहकारी समिति में लिपिक थीं।

Next Story