उत्तर प्रदेश

यूपी के कई जिलों मे भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

Desk Editor
15 Aug 2022 5:41 AM GMT
यूपी के कई जिलों मे भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल
x

लखनऊ भारत मौसम विज्ञान आईएमडी ने रविवार को कहा है कि अगले 2 से 3 दिन के दौरान भारत के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने 18 अगस्त तक कई राज्यों के 40 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उसमें यूपी के कई जिलों का नाम भी शामिल है. यानी उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं पश्चिमी क्षेत्र में मानसून सक्रिय रहेगा इस वजह से वहां बारिश हो सकती है. जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिले जलमग्न हो गए हैं. अपने दैनिक बुलेटिन विभाग में 15 से 17 तारीख तक यूपी में गरज के साथ छिटपुट बारिश की संभावना जाहिर की है.

अगले 24 घंटे के दौरान प्रयागराज में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. उत्तर प्रदेश में आईएमडी ने 15 तारीख को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग.अलग इलाकों में भारी बारिश की बारिश हो सकती है. 15 से 17 अगस्त के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम बदलता रहेगा. इसी कारण भारी बारिश होगी. येलो अलर्ट जारी किया गया. एक कम दबाव का क्षेत्र जो 13 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना था.

अगले कुछ घंटों में एक डिप्रेशन में तेज होने और भारतीय उपमहाद्वीप में पश्चिमी उत्तर पश्चिम की बढ़ने की उम्मीद है. मध्य भारत में भारी बारिश देखने को मिलेगी. बता दें कि भारी बारिश के कारण चंबल और यमुना का जलस्तर बढ़ने लगा है. नदियों का जल स्तर बढ़ गया है इसके वलते अलर्ट जारी किया गया. लोगों को तटों से दूर रहने की सलाह दी है.

Next Story