उत्तर प्रदेश

Yogi Adityanath swearing-in ceremony: योगी का आज होगा राजतिलक, ये चेहरे ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

Arun Mishra
25 March 2022 3:58 AM GMT
Yogi Adityanath swearing-in ceremony: योगी का आज होगा राजतिलक, ये चेहरे ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ
x
योगी आदित्यनाथ 37 साल का रिकॉर्ड तोड़कर आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Yogi Adityanath Swearing-in : योगी आदित्यनाथ 37 साल का रिकॉर्ड तोड़कर आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। योगी आदित्यनाथ के साथ 40 से ज्यादा विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह की भव्य तैयारी की गई है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के दिग्गज नेता शामिल होंगे। विपक्ष के कई नेताओं को भी न्योता भेजा गया है।

योगी के ताजपोशी को लेकर प्रदेश में उत्साह का माहौल

योगी की ताजपोशी को लेकर पूरे राज्य में उत्साह का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे। गोरखपुर के गोरक्षनाथ मंदिर में बड़ी पूजा रखी है। मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। बताया जा रहा है कि करीब पांच लाख लोग योगी के शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे। समारोह में समाज का बुद्धिजीवी वर्ग भी शामिल होगा। समारोह में पांच राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच राज्यों के उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

इस बार तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं

योगी सरकार 2.0 का रूप कैसा होगा इसे लेकर चर्चा हो रही है। योगी मंत्रिमंडल से इस बार कौन बाहर और कौन अंदर होगा। इसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। टाइम्स नाउ नवभारत के पास योगी मंत्रिमंडल के संभावित चेहरों की एक लिस्ट है। सूत्रों की मानें तो इस बार राज्य में दो की जगह तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं। 40 से ज्यादा विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

नए कलेवर में होगी योगी सरकार 2.0 ! साधे जाएंगे कई समीकरण

संभावित लिस्ट

केशव प्रसाद मौर्य (डिप्टी सीएम)

दिनेश शर्मा (डिप्टी सीएम)

बेबी रानी मौर्य (डिप्टी सीएम)

ये बन सकते हैं मंत्री

जितिन प्रसाद

अनिल राजभर

स्वतंत्र देव सिंह

असीम अरुण

राजेश्वर सिंह

श्रीकांत शर्मा

सिद्धार्थ नाथ सिंह

सुनील शर्मा

भूपेंद्र चौधरी

सुनील गर्ग

बृजेश पाठक

महेंद्र सिंह

अनिल राजभर

मोहसिन रजा

संजय निषाद

आशीष पटेल

आशुतोष टंडन

संदीप सिंह

दिग्गज हस्तियों को न्योता

समारोह को भव्य स्वरूप देने के लिए राजनीति, उद्योग, फिल्म जगत की हस्तियों को न्योता भेजा गया है। विपक्ष के नेताओं में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, मायावती, मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव को न्योता भेजा गया है। हालांकि, अखिलेश यादव पहले ही कह चुके हैं कि वह कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। उद्योग क्षेत्र से मुके अंबानी, गौतम अडानी, स्वामी रामदेव, आनंद महिंद्रा जैसे उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। कई फिल्मी हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है। बॉलीवुड से कंगना रनौत, अनुपम खेर और राजू श्रीवास्तव जैसी हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

Next Story