उत्तर प्रदेश

योगी सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल खोलने को लेकर जारी किया आदेश

Arun Mishra
5 Feb 2021 1:07 PM GMT
योगी सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल खोलने को लेकर जारी किया आदेश
x
कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 10 फरवरी से खोलने का ऐलान कर दिया है.

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने सूबे में कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 10 फरवरी से खोलने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कक्षा एक से पांच तक के स्‍कूल 1 मार्च से खुलेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने को कहा था.

इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव अपर मुख्य सचिव बेसिक रेणुका कुमार और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के अनुमोदन के बाद सीएम योगी की अंतिम मंजूरी के लिए भेज गया था. जबकि कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को एक मार्च से खोलने का भी प्रस्ताव था. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

सीएम योगी ने कही थी यह बात

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने के बाबत सीएम योगी द्वारा ट्वीट कर बताया कि विभाग को निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने पढ़ाई शुरू करने से पहले अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के निर्देश दिए थे. उनके द्वारा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला चिकित्सा अधिकारी की संयुक्त कमिटी द्वारा हर जनपद में इस बाबत पूरी रिपोर्ट तैयार करने का आदेश दिया गया था. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी की उत्‍तर प्रदेश में पिछले करीब एक साल स्कूलों में पढ़ाई बंद चल रही है.


Next Story