उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की रेस में इस नेता का नाम सबसे आगे?

Arun Mishra
9 March 2021 10:33 AM GMT
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की रेस में इस नेता का नाम सबसे आगे?
x
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी जाना अब लगभग तय है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी जाना अब लगभग तय है। आज शाम 4 बजे त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे। प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा भी शुरू हो गई है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर गढ़वाल विधानसभा सीट से विधायक धन सिंह रावत का नाम नए मुख्यमंत्री के दावेदार के तौर पर सबसे आगे चल रहा है और सूत्रों से यह भी पता चला है कि उन्हें देहरादून बुलाया गया है और देहरादून पहुंचाने के लिए उन्हें हेलीकॉप्टर भेजा गया है।

उत्तराखंड में पार्टी नेताओं, विधायकों और सांसदों का मन जानने के लिए भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय ऑबजर्बर जब देहरादून गए थे तो उन्होंने धन सिंह रावत के साथ भी मुलाकात की थी। धन सिंह रावत फिलहाल त्रिवेंद्र सरकार में सहकारिता मंत्री हैं।

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की आशंकाओं के बीच आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रेस वार्ता करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी जानी तय है। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत राजभवन जा रहे हैं, 4 बजे त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं और 4.30 बजे वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने जा रहे हैं।

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। इस मुलाकात से पहले रावत ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के साथ बैठक की। नड्डा से लगभग 40 मिनट की मुलाकात के बाद रावत ने पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया और दिल्ली स्थित अपने आवास के लिए रवाना हो गए। रावत की यह मुलाकात पिछले दो दिनों से उत्तराखंड में चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद हुई है जब भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह और महासचिव व राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम बिना किसी तय कार्यक्रम के देहरादून पहुंचे और राज्य के कोर समूह के नेताओं की बैठक की। भाजपा सांसद और उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता अजय भट्ट ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पार्टी में ''सब कुछ ठीक है।''

Next Story