उत्तराखण्ड

देश में CoronaVirus मरीजों की संख्या हुई 110, उत्तराखंड में पहला मामला, ट्रेनी IFS अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव

Arun Mishra
16 March 2020 6:52 AM GMT
देश में CoronaVirus मरीजों की संख्या हुई 110, उत्तराखंड में पहला मामला, ट्रेनी IFS अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव
x
उत्तराखंड में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन एकेडमी देहरादून में कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आया है.

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 110 तक जा पहुंची है. उत्तराखंड में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन एकेडमी देहरादून में कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आया है. एक ट्रेनी आईएफएस अफसर में कोरोना की पुष्टि होने के बाद उसे राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

उत्तराखंड में COVID-19 का ये पहला मामला सामने आया है जिसके बाद एकेडमी से प्रशासन तक हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत इमरजेंसी मीटिंग बुलाई और एकेडमी कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. एकेडमी के अधिकारियों, कर्मचारियों को उचित सलाह दी गई है.

देहरादून से शनिवार तक 20 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें 6 सैंपल ट्रेनी अफसरों के थे. रविवार को दो ट्रेनी अफसरों की रिपोर्ट आई जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इस बात की सूचना तुरंत उच्चाधिकारियों को दी गई और मेडिकल टीम ने सभी ट्रेनी अफसरों को, वहां रह रहे अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके संपर्क में आए लोगों को निगरानी में रखा है.

वन अनुसंधान संस्थान के निदेशक अरुण सिंह रावत ने बताया है कि यहां रोज भारी तादाद में पर्यटक आते हैं. ये केस सामने आने के बाद लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन एकेडमी के दो परिसरों को कोरेंटीन और आइसोलेशन जोन घोषित कर दिया गया है. डीएम डॉक्टर आशीष कुमार श्रीवास्तव ने उत्तराखंड ऐपिडेमिक डिसीज COVID-19 रेगुलेशन एक्ट के तहत आदेश जारी किया है.

Next Story