देहरादून

उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे के पास खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 7 की मौत, कई घायल

Shiv Kumar Mishra
20 Aug 2023 4:36 PM GMT
उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे के पास खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 7 की मौत, कई घायल
x
Bus full of devotees fell into ditch near Uttarkashi-Gangotri highway, 7 killed, many injured

देहरादून: उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास श्रद्धालुओं से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। इससे 27 लोग घायल हो गए जबकि एक की मौत हो गई है। बस में गुजरात के यात्री सवार थे। एसडीआरएफ के जवानों ने सूचना मिलते ही रेस्क्यू अभियान शुरू किया और घायलों को खाली से निकालकर अस्पताल भिजवाया। तीर्थयात्री गंगोत्री से दर्शन कर लौट रहे थे। बस अभी तक 7 शव निकाले जा चुके हैं।

जानकारी के अनुसार गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रहे गुजरात के तीर्थ यात्रियों की बस रविवार शाम को गंगनानी के पास और नियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। बस में कुल 35 लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई।

टीम ने रेस्क्यू अभियान चला कर 27 घायलों को खाई से निकाला और उन्हें अस्पताल भिजवाया। जिला आपदा प्रबंधन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बस खाई में गिरते हुए पूर्व में हुए एक ट्रक हादसे के मलबे के ऊपर अटक गई। जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। अगर यह बस भागीरथी नदी में गिरती तो हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल और अपर मुख्य सचिव को घटना की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम पुष्कर धामी ने कहा है कि राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर को तैयार रखने के लिए कहा गया है। गंगनानी में हुई इस घटना में कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है।

Next Story