उत्तराखण्ड

BJP से बाहर किए जाने के बाद रो पड़े हरक सिंह रावत, बोले- कुछ नहीं बताया गया, अब कांग्रेस से बात करूंगा

Arun Mishra
17 Jan 2022 5:52 AM GMT
BJP से बाहर किए जाने के बाद रो पड़े हरक सिंह रावत, बोले- कुछ नहीं बताया गया, अब कांग्रेस से बात करूंगा
x
हरक सिंह रावत ने कहा, 'बीजेपी ने मनगढ़ंत खबरों के आधार पर निर्णय ले लिया। अब ये लोग क्या बोलेंगे- हमने महंगाई कर दी, हमने रोजगार नहीं दिया।

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। रविवार को अचानक सियासी भूचाल आ गया जब सत्तारूढ़ बीजेपी ने हरक सिंह रावत को पार्टी से बाहर कर दिया। हरक सिंह रावत को पुष्कर सिंह धामी ने मंत्री पद से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया। रविवार देर रात को सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

हरक सिंह रावत को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाए जाने पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, 'हमेशा हरक सिंह को साथ लेकर चलने की कोशिश की। एक परिवार से एक ही सदस्य को टिकट मिलेगा। उत्तराखंड बीजेपी में कोई टूट नहीं है। बीजेपी राष्ट्रवाद पर चलने वाली पार्टी है।' वहीं, दूसरी तरफ हरक सिंह रावत के कैमरे के सामने आंसू छलक उठे।

उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने मनगढ़ंत खबरों के आधार पर निर्णय ले लिया। अब ये लोग क्या बोलेंगे- हमने महंगाई कर दी, हमने रोजगार नहीं दिया। जिनके घर शीशे के होते हैं उन्हें पत्थर नहीं मारना चाहिए। मैं ऊपर से लेकर नीचे तक सभी लोगों को जानता हूं। मेरे ऊपर आरोप लगाकर कोई फायदा नहीं होने वाला है। मैंने सिर्फ इतना ही कहा था कि लड़की अच्छा काम कर रही है। मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं, आप उसके ऊपर विचार कर लीजिए।'

हरक सिंह रावत ने आगे कहा, 'धामी जी ने कहा था कि ठीक है, मैं नड्डा जी से और अमित शाह जी से बात करूंगा। बीजेपी कहां से सत्ता में आएगी। अब बीजेपी ने मुझे निकाल दिया तो मैं घर पर बैठने वाला नहीं हूं। मैं आगे देखूंगा। मुझे अपना भविष्य नहीं चाहिए बल्कि उत्तराखंड का भविष्य चाहिए। अब कांग्रेस की सरकार आ रही है। अभी तक जो सरकार नहीं आ रही थी वो अब आ रही है। बीजेपी को सत्ता से बाहर जाना ही होगा। मैं कांग्रेस के लिए निस्वार्थ होकर काम करूंगा।'

Next Story