Top
Home > राज्य > उत्तराखण्ड > हर की पौड़ी पर गिरी बिजली, ट्रांसफॉर्मर सहित दीवार गिरी, भीड़ न होने के चलते बच गई सैकड़ों की जान

हर की पौड़ी पर गिरी बिजली, ट्रांसफॉर्मर सहित दीवार गिरी, भीड़ न होने के चलते बच गई सैकड़ों की जान

हालांकि इस हादसे में जान-माल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

 Arun Mishra |  21 July 2020 8:47 AM GMT  |  दिल्ली

हर की पौड़ी पर गिरी बिजली, ट्रांसफॉर्मर सहित दीवार गिरी, भीड़ न होने के चलते बच गई सैकड़ों की जान
x

हरिद्वार : कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रकृति भी कहर बरपा रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रसिद्ध हर की पौड़ी पर देर रात आकाशीय बिजली गिर गई। इस वजह से ट्रांसफॉर्मर सहित एक बड़ी दीवार ध्वस्त हो गई। हालांकि इस हादसे में जान-माल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

हरिद्वार में देर रात तेज बारिश के बीच हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास आकाशीय बिजली गिर गई। यहां बने ट्रांसफॉर्मर पर बिजली गिरने से बगल की पूरी दीवार गिर गई हो गई। गनीमत की बात यह रही कि रात का वक्त होने की वजह से यहां पर भीड़ नहीं थी।

यह घटना देर रात करीब ढाई बजे की बताई जा रही है। घटना की सूचना पाकर एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस, प्रशासन और सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया।

इससे पहले रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद पिथौरागढ़ में बादल फट गया। इससे मुनस्यारी की गोरी नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ गया। इसमें 5 घर बह गए हैं। पिथौरागढ़ के डीएम ने बताया, 'प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया गया है। उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। 30 घर अभी भी खतरे में हैं।' डीएम ने बताया कि बादल फटने से 3 की मौत हो गई है जबकि 8 लापता हैं। मौके पर राहत तथा बचाव दल तैनात है।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it