उत्तराखण्ड

RTO दफ्तर में तैनात आधिकारी ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

Sakshi
12 April 2022 2:34 PM GMT
RTO दफ्तर में तैनात आधिकारी ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर
x
संभागीय परिवहन कार्यालय में तैनात एक अधिकारी ने अपने आवास पर रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली।

संभागीय परिवहन कार्यालय में तैनात एक अधिकारी में मंगलवार की सुबह अपने आवास पर रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। अधिकारी को गंभीर हालत में दिल्ली (Delhi) ले जाया गया है। राज्य आंदोलनकारी कोटे से इस अधिकारी की विभाग में वर्ष 2005 में नियुक्ति हुई थी।

जानकारी के अनुसार संभागीय परिवहन विभाग (RTO) कार्यालय के रुद्रपुर चेक पोस्ट पर तैनात कर अधिकारी जसवीर सिंह (Jasvir Singh) ने मंगलवार की सुबह करीब ग्यारह बजे चीमा चौराहे के पासरामनगर रोड (Ramnagar Road) स्थित अपने मकान में रिवाल्वर अपनी कनपटी से सटाकर गोली मार ली थी। रिवाल्वर के जोरदार धमाके की आवाज सुनकर परिजन व पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने जसवीर को खून से लथपथ पाया।

घायल अधिकारी को तत्काल काशीपुर के राजकीय चिकित्सालय (Govt. Hospital Kashipur) पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है। बाद में परिजन उन्हें मुरादाबाद रोड स्थित सहोता अस्पताल में ले गए हैं। जहां वह अभी आईसीयू में भर्ती हैं। उनकी स्थिति गंभीर बनी देखते हुए परिजन उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल ले गए हैं।

जसवीर द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम से परिवहन विभाग के सारे अधिकारी और उनके परिचित सकते में हैं।

जसवीर के एक विभागीय सहकर्मी के अनुसार घटना के पीछे किसी मुद्दे पर पारिवारिक कहासुनी रही जिसके बाद मिलनसार अधिकारी ने यह आत्मघाती कदम उठाया। जसवीर सिंह उत्तराखंड के राज्य आंदोलनकारी के साथ काशीपुर महाविद्यालय के छात्र संघ उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वर्ष 2005 में वह राज्य आंदोलनकारी कोटे से विभाग में भर्ती हुए थे। संपन्न परिवार के जसवीर के दो बच्चे हैं। जो वर्तमान में कनाडा में पढ़ रहे हैं।

Next Story