Home > राज्य > उत्तराखण्ड > रूद्र प्रयाग > रुद्रप्रयाग में बादल फटा

रुद्रप्रयाग में बादल फटा

रुद्रप्रयाग बादल फटने की घटना

 रिषभ जैन |  4 July 2019 8:54 AM GMT  |  Delhi

रुद्रप्रयाग में बादल फटा

देर रात से हो रही बारिश से उफान पर नदियां, रुद्रप्रयाग में बादल फटने की सूचना |

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद देर रात से ही बारिश शुरू हो गई है। राजधानी देहरादून समेत गढ़वाल व कुमाऊं के कई इलाकों में बारिश ने गर्मी से राहत दी है। वहीं रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकासखंड के सारी चमसिल गांव में बादल फटने की सूचना है।

हालांकि प्रशासन ने किसी भी हानि से इंकार किया है और इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन क्षेत्रीय पटवारी को जानकारी के लिए मौके पर भेज दिया गया है। गढ़वाल में लगातार हो रही भारी बारिश से नदियों के जलस्तर में भी भारी इजाफा हुआ है। अलकनंदा नदी का जलस्तर 620.52 व मंदाकिनी का जल स्तर 619.36 मीटर तक पहुंच गया है।

हरिद्वार, रुड़की और ऋषिकेश में भी बारिश ने गर्मी से राहत दी है। वहीं चमोली में मानसून की पहली बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। यमुनोत्री घाटी में भी बादल लगे हुए हैं।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में पहुंच सकता है। मानसून के आगे बढ़ने के लिए राज्य में परिस्थितियां अनुकूल है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top