रूद्र प्रयाग

जज बनकर गांव व जिले का नाम किया रोशन

Shiv Kumar Mishra
26 Dec 2020 2:17 PM GMT
जज  बनकर गांव व जिले का नाम किया रोशन
x
परिवार व गाव मे बना खुशी का माहौल, उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज जूनीयर डिवीजन मैं आई 15वीं रैंक

उत्तराखंड के जिला हरिद्वार के गांव नसीरपुर के सिद्धार्थ कुमार पुत्र श्री मन्नूलाल ने उत्तराखंड जयूडिशियल सिविल परीक्षा में मैं 15वीं रैंकआई है. सिद्धार्थ कुमार के पिता मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार व बच्चों का पालन पोषण करते हैं.

जिसने उनके पिता ने मेहनत मजदूरी करके अपने बच्चों को मेहनत और लगन के साथ पढ़ाया है जज बनकर सिद्धार्थ ने अपने माता-पिता वह अपने चाचा सतीश कुमार जो चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर है सिद्धार्थ कुमार का कहना है कि उनकी बदौलत ही मैं यहां पर पहुंचा हूं और उनके दिशा निर्देशों के अनुसार ही मैंने सफलता पाई है।

मंगलोर क्षेत्र के गांव नसीरपुर में सिद्धार्थ कुमार के पीसीएस जे की परीक्षा में सफलता के बाद गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है सिद्धार्थ कुमार के जज बनने पर उनके आवास पर क्षेत्रवासियों का ताता लगा हुआ है और उनको बधाई देने के लिए आ रहे हैं जब सिद्धार्थ ने बताया कि घर परिवार आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है 6 भाई-बहनों में सबसे छोटे थे।


सिद्धार्थ कुमार ने बताया उनकी पढ़ाई कक्षा एक से कक्षा 8 तक गांव के प्राइमरी पाठशाला में हुई और उसके बाद उन्होंने गुरुकुल नारसन के राजा महेंद्र प्रताप कॉलेज से कक्षा 12उत्तरीण की उसके बाद उन्होंने बीएससी एलएलबी सन 2017 में गुजरात नेशनल लाँज यूनिवर्सिटी से की और एल एल एल एम भी वैसे किया और उसने नेट भी क्वालीफाई किया जिसमें उन्होंने जज बनकर सफलता प्राप्त की इसकी जानकारी लगते ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी.

उन्होंने बताया आगे चलकर वह गरीबों की सेवा को प्राथमिकता देंगे और समाज में शिक्षा की ओर जागरूकता करने का प्रयास निरंतर करेंगे सिद्धार्थ कुमार की सफलता को लेकर उनके घर पर बहुजन समाज पार्टी के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम जी ने जाकर सिद्धार्थ कुमार को फूल मालाओं से पहनाकर भव्य स्वागत किया जिसमें उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ रही है जी मैं उनके घर पर आने जाने वालों का तांता लगा हुआ है. जिसमें सिद्धार्थ कुमार के जज बनने पर उसके परिजनों ने मिठाई खिलाकर उसका फूल माला से स्वागत किया।

Next Story