वीडियो

राजस्थान में बीजेपी की पालकी मने जय कन्हैया लाल की? | Rajasthan Elections 2023 | BJP vs Congress |

Shiv Kumar Mishra
24 Nov 2023 3:28 PM GMT
x
राजस्थान में इस बार बदलेगा मिजाज या कायम रहेगा रिवाज? इसका फैसला कल हो जायेगा!

Rajasthan Elections: राजस्थान में इस बार बदलेगा मिजाज या कायम रहेगा रिवाज? अब ये बड़ा प्रश्न खड़ा हो गया है. एक तरफ राजस्थान की मौजूदा अशोक गहलोत सरकार वापसी कर रही है या फिर बीजेपी सरकार सत्ता में आ रही है इसको लेकर कवायद तेज हो गयी है. प्रदेश में रिवाज बदलने और रिवाज बरकरार रखने की लड़ाई तेज हो गई है। कांग्रेस रिवाज बदलने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। वहीं, भाजपा हर पांच वर्ष में सरकार बदलने के रिवाज को बरकरार रखने के लिए पूरा दमखम दिखा रही है। दोनों पार्टियां जातीय समीकरण साधते हुए आक्रामक प्रचार कर रही हैं। इससे राजस्थान में मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

वहीं, राजस्थान में जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक जा रही है कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'पनौती' कहे जाने पर भाजपा भड़की हुई है। जिसे लेकर निर्वाचन आयोग ने राहुल गाँधी को एक नोटिस भी भेजा है और 25 नवंबर तक जवाब माँगा है.

वहीं, कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी जब राहुल गांधी के संबंध में राहु काल, पप्पू और मूर्खों का सरदार कहती है तब इनके लिए भाषा की मर्यादा कहां चली जाती है।


Next Story