वीडियो

तीन-तीन किंग कोबरा के साथ स्टंट कर रहा था युवक, फिर जो हुआ... Watch Viral Video

Arun Mishra
17 March 2022 7:57 AM GMT
तीन-तीन किंग कोबरा के साथ स्टंट कर रहा था युवक, फिर जो हुआ... Watch Viral Video
x
इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लड़का तीन-तीन खतरनाक से दिख रहे किंग कोबरा के सामने बैठ जाता है. फिर उन्हें छेड़ने लगता है.

King Cobra Ka Video: सांपों को काफी खतरनाक जीव माना जाता है. इनसे खिलवाड़ करने की कोशिश करना कितना भारी पड़ सकता है इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे किंग कोबरा के वीडियो में पता लगाया जा सकता है. सांपों को देखते ही अधितकर लोग दहशत से भर जाते हैं. कुछ ही लोग होते हैं, जिन्हें सांपों से डर नहीं लगता है और वो उन्हें आसानी से काबू कर लेते हैं. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लड़का जंगल में तीन-तीन किंग कोबरा के साथ खिलवाड़ कर रहा है. लेकिन अंत में उसे ऐसा करना काफी भारी पड़ गया.

सोशल मीडिया पर पोस्ट हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का जंगल में दिखाई दे रहा है. उसके सामने तीन-तीन खतरनाक से दिख रहे किंग कोबरा नजर आ रहे हैं. लड़का सभी सांपों को साथ खिलवाड़ करना शुरू कर देता है. देखते ही देखते उनमें से एक सांप डसने के लिए तेज रफ्तार से अटैक करता है. लड़का भी काफी मुस्तैद था और उसने सांप को पूंछ से पकड़ लिया. सांप का यह वीडियो देख कोई भी दहशत से भर सकता है.

इस वीडियो में लड़का जिस तरह से बिना डरे सांपों के पास बैठा है और उन्हें छेड़ रहा है वो देखने में काफी खतरनाक लग रहा है. इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है, "यह कोबरा से निपटने का सिर्फ एक भयानक तरीका है. सांप हरकतों को खतरा मानता है और हरकत का पालन करता है. कई बार, प्रतिक्रिया घातक हो सकती है."

सर्पदंश हीलिंग एंड एजुकेशन सोसाइटी की अध्यक्ष और संस्थापक प्रियंका कदम द्वारा साझा की गई एक फेसबुक पोस्ट से पता चलता है कि सैयद को कोबरा के काटने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोबरा विभिन्न विलुप्त सांपों का सामान्य नाम है, और सभी कोबरा जहरीले होते हैं। सैयद के मामले में, उनके स्टंट के गलत होने के बाद कथित तौर पर उन्हें एंटी-वेनम की 46 शीशियां दीं। कदम ने अस्पताल में 20 वर्षीय सांप को संभालने वाले की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने लिखा, "वह कर्नाटक के सिरसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती है।

मैंगलोर के एक सांप और एक पशु बचावकर्ता अतुल पई ने भी इसी तरह के स्टंट किया। पई ने फेसबुक पर लिखा, "कर्नाटक के सिरसी के एक युवा सर्प उत्साही माज़ सैयद को कोबरा ने काट लिया, जब वह 3 कोबरा रखने और उनके साथ खेलने का दिखावा कर रहा था। यह एक बहुत लोकप्रिय स्टंट है जिसका बहुत से लोग अनुसरण करते हैं और वे इसकी गंभीरता को नहीं समझते हैं! अनावश्यक रूप से संभालने और इधर-उधर खेलने से गंभीर परिणाम हो सकते हैं।"

Next Story