Top
Home > वायरल > महिला के मुंह से 4 फीट लंबा सांप निकला, डॉक्टरों के छूटे पसीने

महिला के मुंह से 4 फीट लंबा सांप निकला, डॉक्टरों के छूटे पसीने

खुले मुंह को बिल समझकर चार फीट लंबा सांप उसके शरीर के अंदर घुस गया.

 Arun Mishra |  1 Sep 2020 3:00 AM GMT

महिला के मुंह से 4 फीट लंबा सांप निकला, डॉक्टरों के छूटे पसीने
x

मुंह खोल कर सोने का कितना बुरा नतीजा हो सकता है, यह इस रूसी महिला से पूछिए. जिसके खुले मुंह को बिल समझकर चार फीट लंबा सांप उसके शरीर के अंदर घुस गया. जब महिला को सांस लेने में दिक्कत हुई तब वह डॉक्टर के पास गई. डॉक्टरों ने मुंह के रास्ते गर्दन के अंदर एक पाइप डालकर उस सांप को मुंह से बाहर निकाला. अब तो आप समझ गए होंगे कि मुंह खोलकर सोना कितना खतरनाक है. आइए जानते हैं पूरी कहानी...

डेली मेल की खबर के अनुसार रूस के दागेस्तान के लेवाशी गांव में रहने वाली एक महिला अपने घर के बगीचे में सो रही थी. उसका मुंह खुला हुआ था. ऐसे में एक चार फीट लंबा पतला सांप उसके मुंह के रास्ते गर्दन से होते हुए उसके शरीर के अंदर चला गया. जब तक महिला कुछ करती सांप गर्दन के अंदर जा चुका था. महिला की हालत तेजी से खराब हो रही थी. उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया.

महिला को तुरंत इमरजेंसी में ले जाकर जनरल एनेस्थीसिया दिया गया. यानी उसे बेहोश किया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने महिला के गले में वीडियो कैमरा और लाइट वाला ट्यूब डाला. ताकि देख सकें कि सांप शरीर में कितना अंदर तक घुसा है. हैरानी की बात तो ये है कि डॉक्टरों ने उसी ट्यूब से सांप के एक हिस्से को पकड़ लिया. फिर धीरे-धीरे उसे बाहर निकालना शुरू किया.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे ही ऑपरेशन थियेटर में मौजूद मेडिकल स्टाफ इस सांप को निकालते हैं, उसकी लंबाई देखकर एक बार पीछे हट जाते हैं. महिला मेडिकल कर्मी के चेहरे पर डर का भाव दिखता है. इसके बाद उस सांप को मेडिकल बकेट में डाल दिया जाता है. लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सांप जिंदा बाहर निकला या मर चुका था.



इस घटना के बाद से रूस के दागेस्तान में प्रशासन ने लोगों से घरों के बाहर सोने के लिए मना किया है क्योंकि इस समय वहां सांप निकलने के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं. इस महिला मरीज या सांप की प्रजाति के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि, इस घटना के बाद कुछ लोगों ने दावा किया है कि उनके शरीर में भी कुछ जिंदा घूम रहा है. लेवाशी गांव में कुल 11500 लोग रहते हैं. यह गांव समुद्र तल से 4165 फीट की ऊंचाई पर स्थित है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it