वायरल

VIDEO : जब अचानक सड़क पर आया तेंदुआ, लोग पास जाकर मजे से बनाने लगे वीडियो

Arun Mishra
14 Jan 2021 12:46 PM GMT
VIDEO : जब अचानक सड़क पर आया तेंदुआ, लोग पास जाकर मजे से बनाने लगे वीडियो
x
एक तेंदुआ सड़क पर इधर-उधर घूमता दिखा तो लोगों की भिड़ और गाड़ियां इकट्ठा हो गईं।

अगर अचानक सड़क पर आपको तेंदुआ दिखाई दे जाए तो सोचिये आपकी हालत क्या होगी. ये बाकया हिमाचल में सही साबित हो गया जब अचानक सड़क पर तेंदुआ घूमता हुआ दिखाई दिया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है।

मामला हिमाचल के तीर्थन वैली का बताया जा रहा है। यहां एक तेंदुआ सड़क पर इधर-उधर घूमता दिखा तो लोगों की भिड़ और गाड़ियां इकट्ठा हो गईं। ज्यादातर आदमी तेंदुए से बचकर रहने की बजाय उसके करीब जाकर वीडियो और फोटो खींचते नजर आए। इतना ही नहीं तेंदुआ एक युवक के इतने करीब चला जाता है कि लोग उसे ना डरने की सलाह देते हैं। इंटरनेट पर वीडियो के वायरल होने के बाद बहुत से यूजर्स ने लिखा कि इन लोगों को पता नहीं कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की। यह कोई सर्कस नहीं है।

यह क्लिप आईएफएस सुशांता नंदा ने शेयर किया। कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'अपना वाहन ढूंढते हुए।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 6.3 हजार से अधिक व्यूज और 596 लाइक्स मिल चुके हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ सड़क पर इधर-उधर घूम रहा है। कई गाड़ियां खड़ी हैं। तेंदुए को देखने के लिए लोगों ने भिड़ लगा रखी है। साथ ही, कुछ लोग अपना फोन लिए तेंदुए को फिल्मा रहे हैं। किसी को जरा सा भी डर नहीं लग रहा है।

वन विभाग का कहना है कि पास में हिमालयन नेशनल पार्क है और कुल्लू घाटी में इन दिनों ऊंचाई वाले इलाकों में काफी बर्फ गिरी है. ऐसे में कई बार ठंड के चलते जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं. जिस जगह तेंदुआ स्पॉट हुआ वहां से द ग्रेट हिमायलन नेशनल पार्क भी नजदीक है.

तेंदुआ एक हिंसक जानवर है, लेकिन वो लोगों के बीच आराम से घूमता और खेलता दिखाई दिया. लोग भी बिना डरे खुले में उसके साथ मस्ती करते दिखाई दिए. कुछ लोगों ने उसे खाने को भी दिया फिर थोड़ी देर बाद तेंदुआ जंगल की तरफ चला गया. यह वीडियो शेयर करने के चंद मिनटों बाद ही तेजी से वायरल हो गया.

Next Story