वायरल

गर्मी से बेहाल King Cobra को नहलाता नजर आया शख्स, VIDEO देख रह जाएंगे दंग

Arun Mishra
26 May 2020 8:59 AM GMT
गर्मी से बेहाल King Cobra को नहलाता नजर आया शख्स, VIDEO देख रह जाएंगे दंग
x
वीडियो में एक शख्स विशाल किंग कोबरा को खुले कंपाउंड में बहुत ही आराम से पानी से नहलाता हुआ नजर आ रहा है

अगर हम एक छोटा सा भी सांप देख लें जो जान निकल जाती है. ऐसे में किसी के सामने विशाल किंग कोबरा आ जाए तो सोचिए क्या हाल होगा. पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो कि रौंगटे खड़े करने वाला है. इस वीडियो में एक शख्स विशाल किंग कोबरा (King Cobra) को खुले कंपाउंड में बहुत ही आराम से पानी से नहलाता हुआ नजर आ रहा है.

यह वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज ऑफिसर सुशंता नंदा (Susanta Nanda IFS) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किंग कोबरा बहुत ही शांति के साथ बैठा हुआ है और एक शख्स उसे बाल्टी के सहारे पानी से नहला रहा है. इस शख्स को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो सांपों को अच्छे से हैंडल करना जानता है.



सांप को नहलाने के बाद वो उसके सिर पर हाथ फेरता है. ऐसा करने पर किंग कोबरा कोई गुस्सा नहीं दिखाता और बहुत ही शांति से बैठा रहता है. इसके बाद शख्स एक बार से उसके ऊपर पानी से भरी बाल्टी डाल देता है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए नंदा ने लोगों को चेतावनी भी दी कि वो इस प्रकार का कोई भी काम अपने घर पर करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह घातक हो सकता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं.

इसी बीच एक ट्विटर यूजर ने अंदेशा जताया कि जो शख्स वीडियो में किंग कोबरा को नहला रहा था वह शायद वन्यजीव संरक्षणवादी और सांप विशेषज्ञ सुरेश हैं. यूजर ने किंग कोबरा के साथ सुरेश की एक फोटो भी शेयर की. इसके बाद नंदा ने पुष्टि की कि वो सुरेश ही हैं.

Next Story