Top
Home > वायरल > आसमान में दिखा Ulta Chand! इसकी सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

आसमान में दिखा Ulta Chand! इसकी सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

लोगों का कहना है की कोविड-19 की वजह से उल्टा चांद हो गया है।

 Arun Mishra |  4 April 2020 1:21 PM GMT  |  दिल्ली

आसमान में दिखा Ulta Chand! इसकी सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश
x

भारत समेत दुनियाभर के 200 देशों में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) यानी कोविड 19 (Covid 19) से हाहाकार मचा है। दुनियाभर के देशों में हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। दुनियाभर में जहां इस जानलेवा वायरस से 10 लाखसेज्यादा लोग संक्रमित है वहीं इससे 56 हजार से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है।

भारत में भी कोरोना का जानलेवा विषाणु के कहर से कोहराम मचा है। भारत मेंजहांइससे 2500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है, वहीं अबतक 71 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इन सबके बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर भी अफवाहों का बाजार गर्म है। इसी खबर आ रही है की कुछ लोगों ने आज रात उल्टा चांद (Ulta Chand) देखा है। लोगों का कहना है की कोविड-19 की वजह से उल्टा चांद हो गया है। यह अफवाह पुरे देश में तुरंत आग की तरह फ़ैल गया। लोग एक-दूसरे को कहने लगे आज चांद उल्टा हो गया है। तो कुछ लोग इसे दैविय प्रकोप बताने लगे।

दरअसल किसी ने अफवाह फैला दी कि चांद उल्टा दिख रहा है। अफवाह में आकर लोग अपनी-अपनी छतों पर पहुंच गए और भारी तादाद में लोग उल्टे चांद का नजारा लेने का इंतजार करने लगे। लेकिन पूरी बातें अफवाह साबित हुई।

हालांकि ये बात पूरी तरह से गलत और अफवाह मात्र है। ये बिलकुल गलत बात है। दरअसल जब आसमान में घने बदल होते हैं तो चांद का कुछ हिस्सा पृथ्वी से दिखाई नहीं देता है। इसक चलते कभी-कभी ऐसे प्रतीत होता है की चांद उल्टा हो गया है। लिहाज चांद के उल्टा दिखने बात पूरी तरह से अफवाह है और इसका सच्चाई से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे में हम आपसे अपील करते हैं कि कृपया ऐसी अफवाहों से दूर रहें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it