पश्चिम बंगाल

TMC विधायक की हत्या मामले में CID ने चार्जशीट की दाखिल, BJP नेता मुकुल रॉय का भी नाम

Arun Mishra
5 Dec 2020 3:00 PM GMT
TMC विधायक की हत्या मामले में CID ने चार्जशीट की दाखिल, BJP नेता मुकुल रॉय का भी नाम
x
बंगाल की जांच एजेंसी ने टीएमसी नेता की हत्या के मामले में आज राणाघाट में एसीजेएम कोर्ट में एक पूरक आरोप पत्र दायर किया.

पश्चिम बंगाल सीआईडी ​ने नादिया जिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में दायर आरोपपत्र में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम एक साजिशकर्ता के रूप में लिखा है. बंगाल की जांच एजेंसी ने टीएमसी नेता की हत्या के मामले में आज राणाघाट में एसीजेएम कोर्ट में एक पूरक आरोप पत्र दायर किया.

बीजेपी नेता सौमित्र खान ने कहा कि ममता बनर्जी के CID के अधिकारी सिर्फ बीजेपी नेताओं को फंसाना चाहते हैं, लेकिन वह डरे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को सीएम के पद से हटाकर अभिषेक बनर्जी को जेल में डाला जाएगा. केस 100 फीसदी झूठा है, उन्हें सीआईडी पर बिल्कुल भी यकीन नहीं है.

वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट (Tweet) किया कि, ममता बनर्जी की साजिश जारी है. मुकुल रॉय पर झूठी हत्या का आरोप दिखाता है कि, कैसे वह अपनी साजिश के तहत विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी खुद कुछ दिनों के लिए एक अतिथि है. इसके बाद क्या होने वाला है, उसे इसके बारे में सोचना चाहिए.

आरोप पत्र में मुकुल रॉय समेत पांच लोगों का नाम

वहीं बीजेपी नेता की वकील सुमन रॉय ने कहा कि मुकुल रॉय को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है, आरोप पत्र में कुल पांच लोगों को नामित किया गया है, इसमें मुकुल रॉय और बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार भी शामिल हैं.

मार्च महीने में CID ने मुकुल रॉय से इस मामले में पूछताछ भी की थी, हालांकि कलकत्ता हाईकोर्ट से उन्हे इस मामले में अग्रिम जमानत मिल गई थी. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुकुल रॉय ने कहा कि उनके खिलाफ 44 मामले हैं, लेकिन फिर भी वह चिंतित नहीं हैं, क्यों कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता.

मुकुल रॉय का ममता बनर्जी पर तंज

मुकुल रॉय ने कहा कि वह पूछना चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल के पुलिस मंत्री कौन हैं, उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या पुलिस ममता बनर्जी के अधीन है. उनका नाम चार्जशीट में डाल दिया गया है, लेकिन उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. बतादें कि मुकुल रॉय बीजेपी के दूसरे हाई प्रोफाइल नेता हैं, जिनका नाम इस मामले में सामने आया है.

TMC विधायक की हत्या के मामले में फंसे बीजेपी नेता

इससे पहले, रानाघाट के बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार को भी राज्य एजेंसी द्वारा चार्जशीट में नामित किया गया था. हत्या के सिलसिले में जगन्नाथ सरकार से सीआईडी ​​द्वारा कई बार पूछताछ भी की जा चुकी है.

Next Story