पश्चिम बंगाल

ममता बनर्जी को बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले एक और झटका, मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया इस्तीफा

Arun Mishra
5 Jan 2021 2:41 PM GMT
ममता बनर्जी को बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले एक और झटका, मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया इस्तीफा
x
बंगाल युवा सेवाओं और खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले एक और झटका लगा है. बंगाल युवा सेवाओं और खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस्तीफे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कोई भी इस्तीफा दे सकता है. ममता ने कहा कि लक्ष्मी रतन शुक्ल ने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि वो खेल को ज्यादा समय देना चाहते हैं और विधायक बने रहेंगे. इसे नकारात्मक तौर पर न लें.

वहीँ लक्ष्मी रतन शुक्ल ने कहा, "मैं फिलहाल राजनीति से दूर जा रहा हूं." लक्ष्मी पूर्व क्रिकेटर रहे हैं और वे खेल राज्य मंत्री के तौर पर अपनी जिम्मेदारी दे रहे थे. उन्होंने मंत्री पद के अलावा हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया. वे भारत के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं.

बता दें कि लक्ष्मी रतन का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब हाल ही में टीएमसी के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले पार्टी के नेताओं का इस तरह से अलग होना टीएमसी के लिए ठीक संकेत के तौर पर नहीं देखा जा रहा है.

पिछले साल ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे. शुभेंदु से अधिकारी के साथ ही टीएमसी के कई नेताओं ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. इसके बाद नए साल में उनके भाई सौमेंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए. सौमेंदु के साथ बीस सदस्यीय कोंटाई नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस के 15 पार्षद भी 1 जनवरी को बीजेपी में शामिल हो गए.

Next Story