पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका, BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता TMC में शामिल

Arun Mishra
21 Dec 2020 11:53 AM GMT
पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका, BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता TMC में शामिल
x
सौमित्र खान बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. पत्नी के तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद वो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगभग रो पड़े.

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का दौर शुरू हो गया है। सोमवार को बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल भाजपा को छोड़कर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं हैं। सुजाता ने आज बीजेपी को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली हैं।

बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल होने के बाद सुजाता मंडल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैं एक तपशील जनजाति से आने वाली दलित महिला हूं। सुजाता ने कहा कि मैंने बीजेपी और अपने पति के लिए लड़ाई लड़ी थी। हमे टिकट मिला और जीत भी हासिल हुई।

सुजाता ने आगे कहा कि बीजेपी में अब केवल अवसरवादियों की जगह मिल रही है। सुजाता ने कोलकाता में हुए एक कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता लीं। सुजाता का दावा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने पति को जिताने के लिए कई जोखिम उठाने के बावजूद उन्हें वाजिब पहचान नहीं मिली।

सुजाता मंडल ने आरोप लगाया कि भाजपा में 'नए-नए शामिल हुए, बेमेल और भ्रष्ट नेताओं' को निष्ठावानों से ज्यादा तरजीह मिल रही है। टीएमसी सांसद सौगत रॉय और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुजाता मंडल ने कहा, पति के संसद के लिए निर्वाचित कराने के वास्ते शारीरिक हमले झेलने समेत काफी बलिदान देने के बावजूद मुझे बदले में कुछ नहीं मिला... मैं हम सबकी प्रिय नेता ममता बनर्जी और हमारे दादा अभिषेक बनर्जी के मातहत काम करना चाहती हूं।

दे देंगे तलाक

सौमित्र खान बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. पत्नी के तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद वो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगभग रो पड़े. सुजाता मंडल ने कहा था कि उनका परिवार और राजनीति दोनों अलग-अलग चीजें हैं. पति के पार्टी स्विच करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये उनके पति पर निर्भर करता है कि वो क्या करेंगे.

लेकिन सौमित्र खान ने सीधे-सीधे रिश्ता खत्म करने की बात कह दी है. उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि 'राजनीति के चलते 10 सालों का रिश्ता खत्म हो गया है.' उन्होंने कहा कि वो अब तलाक के लिए पेपर्स फाइल करेंगे. खान ने यह भी कहा कि अब वो बीजेपी के लिए और भी ज्यादा मेहनत से काम करेंगे.

Next Story