कोलकाता

कश्मीरियों पर हमले के लिए पश्चिम बंगाल में 40 लोग गिरफ्तार

Special Coverage News
22 Feb 2019 5:29 PM GMT
कश्मीरियों पर हमले के लिए पश्चिम बंगाल में 40 लोग गिरफ्तार
x

कोलकाता: राज्य में कश्मीरियों पर हमले की 22 घटनाओं में उनकी संलिप्तता के लिए 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, यह जानकारी पश्चिम बंगाल पुलिस ने दी है.


एडीजी कानून व्यवस्था सिद्धनाथ गुप्ता ने कहा, "कुछ बाहरी लोग कश्मीरियों पर हमले कर रहे हैं. हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. अब तक राज्य भर में ऐसी 22 घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है."कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने कहा, "हम मामले पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. हम कुछ लोगों का पता लगाने में सक्षम हैं. हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे."

सुप्रीम कोर्ट ने पहले मुख्य सचिवों और सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस महानिदेशकों को 14 फरवरी को पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद कश्मीरियों और अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले को रोकने के लिए मजबूत और आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया था,पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए है.


केंद्र के अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, मेघालय, पंजाब और महाराष्ट्र को नोटिस जारी किए थे. शीर्ष अदालत की पीठ ने गृह मंत्रालय को नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के लिए व्यापक प्रचार देने का भी निर्देश दिया ताकि लोग कश्मीरियों या अन्य अल्पसंख्यकों को देश के किसी भी हिस्से में धमकी या भेदभाव का सामना करने पर तुरंत संपर्क कर सकें.


गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अडवाइजरी जारी कर जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए सुरक्षा की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

Next Story