Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > जन्माष्टमी के दौरान मंदिर में मची भगदड़, 4 की मौत, 27 घायल

जन्माष्टमी के दौरान मंदिर में मची भगदड़, 4 की मौत, 27 घायल

 Special Coverage News |  23 Aug 2019 6:44 AM GMT  |  कोलकाता

जन्माष्टमी के दौरान मंदिर में मची भगदड़, 4 की मौत, 27 घायल
x

नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल के उत्‍तर 24 परगना में भगवान श्रीकृष्‍ण के जन्‍मोत्‍सव के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां के लोकनाथ मंदिर में जन्‍माष्‍टमी के समारोह के दौरान भगदड़ मच गई. इसमें 4 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 27 लोग घायल हो गए. यह भगदड़ मंदिर की बाउंड्रीवॉल श्रद्धालुओं पर गिरने के बाद मची. दरअसल सुबह बारिश से बचने के लिए लोग इसी बाउंड्रीवॉल की आड़ में खड़े थे. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

हादसे में घायल लोगों को बशीरहाट अस्‍पताल, नेशनल मेडिकल कॉलेज और एसएसकेएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी ओर घायलों के परिजनों का कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से मंदिर में व्‍यवस्‍थाओं को लेकर लापरवाही की गई थी. हादसे के बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दो अस्‍पताल पहुंचकर घायलों के हाल जाने. उन्‍होंने कहा कि यह अत्‍यंत दुखदायी है. इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को 1-1 हजार रुपये बतौर मुआवजे की घोषणा की है. मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it