Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > पश्चिम बंगाल में बवाल : छात्रा के गैंगरेप और हत्या की घटना के बाद सड़कों पर उतरे नाराज लोग, जलाई गाड़ियां

पश्चिम बंगाल में बवाल : छात्रा के गैंगरेप और हत्या की घटना के बाद सड़कों पर उतरे नाराज लोग, जलाई गाड़ियां

स्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप और उसके बाद हत्या के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उत्तर दिनाजपुर में कालागच्छ के पास सड़क पर आ गए थे

 Arun Mishra |  19 July 2020 4:26 PM GMT  |  दिल्ली

पश्चिम बंगाल में बवाल : छात्रा के गैंगरेप और हत्या की घटना के बाद सड़कों पर उतरे नाराज लोग, जलाई गाड़ियां
x

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता को सिलिगुड़ी से जोड़ने वाला नेशनल हाई वे 31 रविवार की दोपहर युद्ध के मैदान में बदल गया था, जब स्थानीय लोग और पुलिस बल आमने-सामने आ गए थे. दरअसल लोग एक स्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप और उसके बाद हत्या के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उत्तर दिनाजपुर में कालागच्छ के पास सड़क पर आ गए थे और उन्होंने सड़क जाम कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटनास्थल कोलकाता से लगभग 500 किलोमीटर दूर है.

इस प्रदर्शन के दौरान लगभग दो घंटे तक पुलिस ने लोगों को हटाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें गंभीर विरोध का सामना करना पड़ा, जिसके चलते पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. ये हिंसा दोपहर करीब दो बजे शुरू हुई और कई घंटों तक चली. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने तीन बसों और पुलिस के वाहनों को आग के हवाले कर दिया.



पुलिस का मानना ​​है कि उन्होंने शाम लगभग 5 बजे भीड़ को तितर-बितर कर दिया था, लेकिन प्रदर्शनकारी एक अन्य सड़क पर चले गए और धनुष और तीर से पुलिस पर हमला करना शुरू कर दिया.

पेड़ के नीचे मिला था लड़की का शव

जिस लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी, उसकी बहन के मुताबिक, उसने हाल ही में 10 वीं कक्षा की परीक्षा पास की थी. कल रात जब वो गायब हो गई थी तब उसके परिवार ने उसकी तलाश शुरू की, तब उन्हें एक पेड़ के नीचे उसका शव मिला. स्थानीय लोगों का कहना है कि उसके साथ गैंगरेप हुआ, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. घटनास्थल से दो साइकिल और कुछ मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, जो पुलिस को दे दिए गए.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण 'जहर'

इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने ट्वीट किया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण "जहर का असर" बताया गया है और शरीर पर भी "कोई चोट के निशान नहीं" थे. पुलिस ने ट्वीट किया, "पोस्टमार्टम एक मजिस्ट्रेट की निगरानी में किया गया और उसकी वीडियोग्राफी की गई. रिपोर्ट के मुताबिक मौत का कारण जहर का प्रभाव है. शरीर में कहीं भी कोई चोट का निशान नहीं मिला है. यौन या शारीरिक शोषण का कोई संकेत नहीं है."



इसके चलते स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शन लड़की का शव मिलने के बाद से ही शुरू हो गया था. हालांकि पुलिस का कहना है कि अब स्थिति कंट्रोल में है और लड़की की मौत के मामले में पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it