Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > बंगाल की दार्जलिंग लोकसभा सीट पर टीएमसी और गोरखा मुक्ति मोर्चा का सयुंक्त उम्मीदवार पर

बंगाल की दार्जलिंग लोकसभा सीट पर टीएमसी और गोरखा मुक्ति मोर्चा का सयुंक्त उम्मीदवार पर

 Special Coverage News |  19 March 2019 4:45 AM GMT  |  कोलकाता

बंगाल की दार्जलिंग लोकसभा सीट पर टीएमसी और गोरखा मुक्ति मोर्चा का सयुंक्त उम्मीदवार पर
x

पी दास गुप्ता

बंगाल का सबसे चर्चित केंद्र "दार्जीलिंग" पार्लियामेंट सीट पर 2009 और 2014 में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) के सपोर्ट लेकर BJP जित हसील करती आई है. पर 2019 की चुनावी लड़ाई में GJM के नया लीडरशिप ने TMC को सपोर्ट किया है. इसलिए ममता बनर्जी ने दार्जलिंग सीट पर GJM के MLA अमर सिंह राय को TMC के सिंबल पर उम्मीदवार घोषित किया है.


आज दार्जीलिंग हिल पर दोनों (GJM+TMC) पार्टी के कार्यकर्ता को लेकर पहले एक इनडोर चुनावी मीटिंग का आयोजन किया गया, इसके बाद यह निर्णय लिया गया है. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने कहा की टीएमसी के नेता और कार्यकर्ता खुले में मीटिंग में शामिल नहीं होंगें इसलिए इनडोर मीटिंग बुलाई गई है. लेकिन यहाँ का मतदाता बड़ा ही समझदार है वो ममता बनर्जी के झांसे में नहीं आएगा एकबार फिर दार्जलिंग में बीजेपी का भगवा लहराएगा.


मुकुल राय ने कहा की पहाड की जनता बीजेपी को फिर से वोट करेगी और बीजेपी की जीत होगी. आज पहली बैठक में टीएमसी को अपनी हालत का पता चल गया है. टीएमसी के नेताओं ने कहा है कि बैठक में कार्यकर्ता को छोड़कर किसी और को नहीं बुलाया गया था इसलिए इंडोर स्टेडियम पर मीटिंग की गई है. वोट के होने के बाद पूरा पता चलेगा की दार्जिलिंग पहाड़ी का लोग ममताबनर्जी के साथ है की नहीं.


आज की बैठक में ममता बनर्जी के सबसे चहेते मंत्री अरूप विश्वास और पर्यटन मंत्री गौतम देव, उत्तर बंगाल के विकास मंत्री रवि घोष की उपस्तिथि में आयोजित की गई. इधर बंगाल मैं आज जब कांग्रेस और सीपीआईएम का भी चुनावी गठबंधन टूट गया है. दोनों पार्टियों ने 42 सीट पर बराबर अपने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. अब देखना यह होगा इस चतुष्कोणीय मुकाबले में जीत किस खेमें की होती है.


बता दें कि इस बार बीजेपी के लिए बंगाल में जीतना आसान काम होगा. क्योंकि इस बार सभी पार्टियाँ अलग अलग होकर चुनाव लड़ रही है. टीएमसी , कांग्रेस , सीपीएम और बीजेपी सभी अलग अलग होकर चुनाव लड़ रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it