कोलकाता

IFTDA ने WB में केरल की कहानी पर प्रतिबंध की निंदा की

Smriti Nigam
9 May 2023 7:20 AM GMT
IFTDA ने WB में केरल की कहानी पर प्रतिबंध की निंदा की
x
पश्चिम बंगाल ने फिल्म द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके कारण भारतीय फिल्म और टेलीविजन निदेशक संघ (आईएफटीडीए) ने इस कदम की निंदा की है।

पश्चिम बंगाल ने फिल्म द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके कारण भारतीय फिल्म और टेलीविजन निदेशक संघ (आईएफटीडीए) ने इस कदम की निंदा की है। फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है। IFTDA के अध्यक्ष के अनुसार, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय एक फिल्म निर्माता की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को पास कर दिया है, यानी इस पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए केरल कहानी , विशेषताअदा शर्मामें प्रतिबंधित कर दिया गया हैपश्चिम बंगाल. इससे पहले आज मुख्यमंत्रीममता बनर्जीराज्य में शांति बनाए रखने के लिए विपुल अमृतलाल शाह की फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। उनकी घोषणा के बाद, द केरला स्टोरी के निर्माता ने उनके फैसले की आलोचना की और पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया।

इन सबके बीच, इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन, उर्फआईएफटीडीए, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले की निंदा की है।IFTDA के अध्यक्ष,अशोक पंडितने पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फैसले की निंदा की है । पत्र में, राष्ट्रपति ने पद्मावत और उड़ता पंजाब का भी संदर्भ दिया और खुलासा किया कि वे फिल्म निर्माता के लिए अतीत की तरह ही स्टैंड लेंगे। IFTDA के पत्र में लिखा है, "IFTDA बंगाल सरकार द्वारा विपुल शाह की फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर प्रतिबंध की निंदा करता है। हम दृढ़ता से महसूस करते हैं कि यह एक फिल्म निर्माता की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है।

हम फिल्म निर्माता और उनकी फिल्म के साथ ठीक उसी तरह खड़े हैं जैसे हम उड़ता पंजाब और पद्मावत जैसी फिल्मों के साथ खड़े थे । केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा पारित की गई फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता है। इसलिए हम राज्य सरकार से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले को वापस लेने की अपील करते हैं।" खैर, इस पत्र के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि पश्चिम बंगाल सरकार इस बयान पर क्या प्रतिक्रिया देती है। द केरला स्टोरी की बात करें तो फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है और इसमें योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। बता दें, फिल्म को तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स में भी बंद कर दिया गया है.

Next Story