कोलकाता

Breaking News: BJP नेता की बीच सड़क गोली मारकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
2 April 2023 7:32 AM GMT
Breaking News: BJP नेता की बीच सड़क गोली मारकर हत्या
x

बंगाल में जैसे जैसे पंचायत चुनावों की तारीखें नजदीक आ रही हैं, वैसे ही पश्चिम बंगाल राजनीतिक युद्ध का मैदान बन गया है, जहां हिंसा हावी हो गई है। रामनवमी के दंगों के बाद अब विपक्ष के नेता निशाने पर नजर आ रहे हैं, क्योंकि शनिवार को पूर्वी बर्दवान जिले के शक्तिगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता राजू शाह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

शूटआउट शक्तिगढ़ के अमरा में हुआ, जहां शाह की कार एक मिठाई की दुकान के बाहर खड़ी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना रात करीब 8 बजे की है जब मौके पर पहुंची नीले रंग की चारपहिया गाड़ी से गोलियां चलायी गयीं। फायरिंग में झा के साथ एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां शाह को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं दूसरे का इलाज चल रहा बताया जा रहा है।

शाह जो 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, उनकी कार के अंदर बैठने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि वह राज्य की राजधानी कोलकाता जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने एक समाचार पत्र को बताया, "गोलीबारी की घटना हुई। मकसद मकसद अभी तक मुखर नहीं हुआ है। हमने पहले ही जांच शुरू कर दी है। हालांकि, जांच के लिए, पुलिस अधिकारी ने कोई अन्य विवरण प्रदान करने से खुद को अलग कर लिया।

जबकि शाह ने 2021 के विधानसभा चुनाव में सक्रिय भाग लिया था, रिपोर्टों में कहा गया था कि वह तब से राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल नहीं हैं। वह कथित तौर पर अपने व्यवसाय के साथ-साथ कोयला व्यापार पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, जिसमें वह सक्रिय रूप से शामिल है।

Next Story