Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > ममता बनर्जी के धरने में शामिल इन IPS अधिकारियों पर गिरी गाज!

ममता बनर्जी के धरने में शामिल इन IPS अधिकारियों पर गिरी गाज!

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, धरने में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों से चार फरवरी को जानकारी भी मांगी गई है.

 Special Coverage News |  7 Feb 2019 11:22 AM GMT  |  दिल्ली

ममता बनर्जी के धरने में शामिल इन IPS अधिकारियों पर गिरी गाज!
x

कोलकाता : सीबीआई विवाद में पश्चिम बंगाल की मुख्यंत्री ममता बनर्जी के साथ धरने में शामिल पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरी है. गृह मंत्रालय ने धरने में शामिल हुए पांच पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, धरने में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों से चार फरवरी को जानकारी भी मांगी गई है. केंद्र सरकार इन अधिकारियों के नाम सूची से हटा सकती है. इसके साथ ही इन पांचों आईपीएस अधिकारियों पर केंद्र सरकार में सेवा देने पर भी रोक लग सकती है. वीरेन्द्र, विनीत कुमार गोयल, अनुज शर्मा, ग्यानवंत सिंह, आईपीएस और सुप्रतिम सरकार ममता के धरने में शामिल हुए थे.

केंद्र सरकार इन पांचों आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का विचार कर रही है. जानकारी के मुताबिक, इन अधिकारियों के मेडल और सम्मान वापस लिए जा सकते हैं. इन अधिकारियों का नाम इंपैनल्ड लिस्ट से हटाने की तैयारी चल रही है. गृहमंत्रालय ने बंगाल सरकार को भी धरने में शामिल पांचों आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है.



पिछले रविवार को सीबीआई की टीम चिट फंड मामले में पूछताछ करने पहुंची थी. इस दौरान सीबीआई की टीम को कोलकाता पुलिस हिरासत में लेकर जबरन थाने में ले गयी. इस पूरे हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के बचाव में उतरीं और धरने पर बैठने का ऐलान किया. ममता ने पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पोंजी योजना घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ रविवार शाम धरना शुरू किया था.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it