कोलकाता

शिव मंदिर में पूजा- पद यात्रा के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से नामांकन किया दाखिल

Arun Mishra
10 March 2021 8:52 AM GMT
शिव मंदिर में पूजा- पद यात्रा के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से नामांकन किया दाखिल
x
नंदीग्राम बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में इस सीट से चुने गए थे और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री बने थे.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नंदीग्राम की इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व करीबी सहयोगी और अब प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी से है. नामांकन दाखिल करने से पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद हल्दिया के एसडीओ दफ्तर में नामांकन भरा. अब वह नंदीग्राम वापस आएंगी और कल कोलकाता लौट जाएंगी.

नंदीग्राम बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में इस सीट से चुने गए थे और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री बने थे. अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भगवा ब्रिगेड में शामिल हुए थे. विद्रोही तृणमूल नेता ने पहले दावा किया था कि वह बनर्जी को 50,000 से अधिक वोटों से हराएंगे.

27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होगा मतदान

बीजेपी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. इसने नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी को उतारा है. पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होने वाले हैं. मतगणना दो मई को होगी.

बता दें, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री हैं. 2016 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


Next Story