Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > बंगाल में तोड़ दिया योगी का मंच, रैली हुई रद्द और बिफर गये योगी आदित्यनाथ

बंगाल में तोड़ दिया योगी का मंच, रैली हुई रद्द और बिफर गये योगी आदित्यनाथ

 Special Coverage News |  15 May 2019 8:32 AM GMT  |  कोलकाता

बंगाल में तोड़ दिया योगी का मंच, रैली हुई रद्द और बिफर गये योगी आदित्यनाथ
x

पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोलकाता की रैली रद्द हो गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि रैली को इसलिए रद्द किया गया क्योंकि योगी के कार्यक्रम का मंच तोड़ डाला गया।

बीजेपी के नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की रैली इसलिए रद्द करनी पड़ी क्योंकि जब मंच को तैयार किया जा रहा था तो रैली स्थल पर काम कर रहे मजदूरों को मारा-पीटा गया और वहां से भगा दिया गया। इसके साथ ही मंच को भी तोड़ दिया गया। मंच को दोबार ठीक नहीं किया जा सका इसलिए रैली को रद्द करना पड़ा।

वहीं तोड़फोड़ के बाद भी योगी ने बंगाल में रैली करने की बात कही। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि मैं आज आपके बीच रहूंगा याचना नहीं, अब रण होगा,जीवन जय या कि मरण होगा! इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी पश्चिम बंगाल के जादवपुर में रैली करने की अनुमति नहीं दी गई थी। जिला प्रशासन ने भाजपा अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर को यहां उतरने की अनुमति नहीं दी। वहीं मंगलवार को अमित शाह के रोड शो के दौरान भी काफी बवाल हुआ था।




रैली की इजाजत न मिलने के बाद शाह ने ममता को चुनौती दी थी कि वह कोलकाता आ रहे हैं गिरफ्तार कर सको तो कर लेना। इसके बाद उन्होंने अपना रोड शो किया। लेकिन जैसे-जैसे उनका काफिल आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जमकर विरोध किया गया। उन्हें काले झंडे दिखाए गए और उनपर बोतल, डंडे तक फेंके गए। इस पर बीजेपी अध्यक्ष ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर सीआरपीएफ नहीं होती तो वहां से बचकर आना मुश्किल था।

रोड शो में हुई हिंसा के लिए टीएमसी ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। तो वहीं बीजेपी ने ममता के चुनाव प्रचार पर बैन की मांग की है।मालूम हो कि राज्य में अब तक हुए लोकसभा चुनाव के 6 चरण का मतदान हिंसक भरा रहा है। बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता कई मौकों पर आपस में भिड़ चुके हैं। 9 सीटों के लिए आखिरी चरण के मतदान से पहले दोनों ही दल आक्रमक चुनाव प्रचार कर रहे हैं।<

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it