Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > LIVE : CBI पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कोर्ट में सौपेंगी सबूत? SC में होगी नए CBI निदेशक की पहली परीक्षा

LIVE : CBI पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कोर्ट में सौपेंगी सबूत? SC में होगी नए CBI निदेशक की पहली परीक्षा

मोदी सरकार के खिलाफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना आज तीसरे दिन भी जारी रहेगा. साथ ही सीबीआई की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

 Special Coverage News |  5 Feb 2019 4:47 AM GMT  |  दिल्ली

LIVE : CBI पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कोर्ट में सौपेंगी सबूत? SC में होगी नए CBI निदेशक की पहली परीक्षा

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के बीच पिछले तीन दिनों से सियासी ड्रामा चल रहा है. इस सभी के बीच आज सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में एक परीक्षा देनी है, ना सिर्फ सीबीआई को बल्कि इसके नए नवेले निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला को भी.

आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सीबीआई को फटकार भी लगाई और कहा कि आप हवाई बातें नहीं कर सकते हैं, अगर कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ कोई सबूत हैं तो पेश करें. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सबूत पेश करने को कहा है, ऐसे में सीबीआई के सामने आज चुनौती है कि वह राजीव कुमार के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत पेश करे ताकि एक बार फिर देश की सर्वोच्च जांच संस्था की किरकिरी ना हो सके.

वहीं आज सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में जो हलफनामा दायर किया गया है, उसमें राजीव कुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत होने का दावा किया गया है. इसमें कहा गया है कि राजीव कुमार ने मौजूद साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की थी. सीबीआई ने अपील की है कि वह सबूतों को सील कवर में पेश करना चाहती है. सीबीआई का कहना है कि वह इस मामले में चिट फंड नैक्सेस, पुलिस की लापरवाही और एक्शन ना लिए जाने की जांच कर रही है.

हलफनामे में सीबीआई ने कहा है कि मामले की जांच कर रही एसआईटी ने शारदा, रोज वैली, टावर ग्रुप जैसी कंपनियों को मदद पहुंचाई. जिन कंपनियों को एसआईटी ने मदद पहुंचाई है, वह सभी टीएमसी के कैंपेन में योगदान देते हैं. इसके अलावा सीबीआई ने कोलकाता पुलिस पर काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है.

सोमवार को ममता बनर्जी से मिलने राजद नेता तेजस्वी यादव, डीएमके नेता कनिमोझी समेत विपक्ष के अन्य नेता कोलकाता पहुंचे. इसके अलावा मंगलवार को भी दिल्ली में विपक्ष के नेता मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने का काम करेंगे. सोमवार को भी विपक्ष ने लोकसभा-राज्यसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ हंगामा किया था.

ममता बनर्जी के धरने का आज तीसरा दिन है. बहुचर्चित चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले में जब सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची, तो कोलकाता पुलिस ने उन्हें धर लिया. अब ममता बनर्जी, केंद्र सरकार पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाकर धरना दे रही हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top