कोलकाता

ममता ने अब जारी किया अस्पताल से वीडियो और बोली ये बात

Shiv Kumar Mishra
11 March 2021 9:46 AM GMT
ममता ने अब जारी किया अस्पताल से वीडियो और बोली ये बात
x
Mamta Banerjee's video, Mamta Banerjee shared video, Mamta Banerjee released from hospital, Mamta Banerjee injured,

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभी अभी अस्पताल से एक वीडियो जारी किया है. ममता बनर्जी कल नंदीग्राम में शाम घायल हो गई है. उनके पाँव में फैक्चर हो गया है उनके चोट लगी है .

अभी अभी उन्होंने अस्पताल से एक वीडियो शेयर किया है. अस्पताल से वीडियो संदेश जारी कर ममता बनर्जी ने समर्थकों से की शांति बनाए रखने की अपील की है.

वीडियो संदेश की प्रमुख बातें

अभी सिर में भी काफी दर्द है.

ममता बनर्जी ने TMC समर्थकों से अपील की,पार्टी कार्यकर्ता, समर्थक शांति बनाएं रखें.

जल्द ही में अस्पताल से बाहर आ जाऊंगी

व्हीलचेयर पर भी प्रचार करूंगी

वहीं BJP नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि Z+ सिक्यॉरिटी की निगरानी में हमला कैसे हुआ? हम इसके उच्च-स्तरीय जांच का अनुरोध करते हैं. हम इस पर राजनीति नहीं चाहते हैं, यह मानवता का मामला है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार करने के दौरान घायल हो गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गईं और उनके बांए पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है। इसके बाद मुख्यमंत्री को कोलकाता ले जाया गया, जहां के एसएसकेएम अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। डॉक्टरों ने बताया है कि मुख्यमंत्री के बायें पैर के टखने तथा पांव की हड्डियों में गंभीर चोट आई हैं और उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट लगी है और उनका उपचार चल रहा है।

ममता के घायल होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह प्रचार अभियान से उन्हें दूर करने की साजिश है। पार्टी नेता सौगत रॉय ने कहा कि बहुत से लोग नहीं चाहते कि वह प्रचार करें। वे उन्हें इस रास्ते से हटाना चाहते हैं। भाजपा को खुद पर शर्म आनी चाहिए कि वह इस हद तक गिर गई है कि एक महिला पर हमला कर रही है।

गौरतलब है कि, नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात बदमाशों ने कथित रूप से बनर्जी को धक्का दे दिया था, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गयीं तथा उनके पैर और कमर में चोट आयी। इससे पहले बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था।

294 सदस्यीय बंगाल विधानसभा के लिए 8 चरणों में मतदान होंगे। बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक वोट डाले जाएंगे। राज्य में पहले चरण के लिए 27 मार्च को 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण की 30 सीटों पर 1 अप्रैल को मतदान होगा। तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग होगी। पांचवें चरण की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को वोटिंग होगी। बंगाल में आठवें और अंतिम फेज का चुनाव 29 अप्रैल को होगा, जहां 35 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

Next Story