कोलकाता

CAA और NRC पर मोदी से मुलाकात करने के बाद ममता का रुख बदला समर्थकों से कही बड़ी बात

Sujeet Kumar Gupta
11 Jan 2020 1:01 PM GMT
CAA और NRC पर मोदी से मुलाकात करने के बाद ममता का रुख बदला समर्थकों से कही बड़ी बात
x
ममता ने लेफ्ट पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग मछली मारने की कोशिश कर रहे हैं, मैं उन्हें बता दूं कि वे भाजपा के सबसे बड़े दलाल हैं

पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय के दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात की।मुलाकात के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने बताया, 'मैंने पीएम से कहा कि बंगाल के लोग एनआरसी और सीएए स्वीकार नहीं है. इस पर पीएम ने कहा कि यहां मैं दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आया हूं. उन्होंने कहा कि इस पर बात करने के लिए आप दिल्ली आइए.' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया।

बता दें प्रधानमंत्री के साथ यह औपचारिक मुलाकात करने के बाद कुछ मिनट बाद ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी CAA और NRC के खिलाफ धरना देने पहुंच गईं. ममता बनर्जी अपने समर्थकों के साथ टीएमसी धरना मंच पर बैठ गई हैं।




टीएमसी के धरना कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमला बोलते हुए कहा कि कल स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन है. कुछ लोग दिल्ली से उनके नाम पर खुद को चमकाने के लिए नीचे उतरे हैं, लेकिन हम पूरे साल उनके आदर्शों पर काम करते हैं. ममता ने आगे कहा कि नागरिकता हर नागरिक का अधिकार है. सीएए के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. हमारा प्रदर्शन यहां शांतिपूर्ण था. बीजेपी का हिंसक था. पीएम मोदी आज कोलकाता आए, मैंने उन्हें बता दिया है कि हम सीएए लागू नहीं करेंगे।




सोमवार को आयोजित विपक्ष की बैठक पर बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ इसे अकेले लड़ेंगे. ममता ने लेफ्ट पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग मछली मारने की कोशिश कर रहे हैं, मैं उन्हें बता दूं कि वे भाजपा के सबसे बड़े दलाल हैं तो वही पीएम मोदी के बेलुर मठ के कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा कि याद रखो, बेलुर मठ के अंदर एक दरगाह भी है।



पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न और कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. साथ ही पुनर्निर्मित की गईं चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. वहीं, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के चलते छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है. प्रदर्शनकारियों ने गो बैक मोदी के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है. मोदी रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी देंगे।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story