कोलकाता

बंगाल में सीएम ममता की शिकायत पर ऑब्जर्वर रिटायर्ड आईपीएस के के शर्मा को आज हटा दिया

Special Coverage News
28 March 2019 3:16 PM GMT
बंगाल में सीएम ममता की शिकायत पर ऑब्जर्वर रिटायर्ड आईपीएस के के शर्मा को आज हटा दिया
x

पृथ्वीश दासगुप्ता

दो दिन पहले नियुक्त किये गये सेंट्रल पुलिस का ऑब्जर्वर रिटायर्ड आईपीएस के के शर्मा को आज हटा दिया गया. चुनाव आयोग ने शर्मा को हटाते हुए उनकी जगह विवेक दुबे को तैनात किया है. यह भी एक्स आईपीएस ऑफिसर है.जो आंध्र प्रदेश कैडर से है. जबकि सुनने में आ रहा है कि आंध्र प्रदेश पुलिस असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल भी थे.


बीजेपी को झटका देते हुए 24 घंटा पहले बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक फोटो दिखाकर मीडिया के सामने बोला कि के के शर्मा आर एस एस की एक प्रोग्राम में अपनी वर्दी के साथ बैठे हैं. कई साल पुरानी यह फोटो है. ममता बनर्जी की आरोप है कि यह जानबूझकर आर एस एस के करीबी अधिकारी को चुनाव की कमान सौंपी गई है. उन्होंने चुनाव आयोग से अपनी शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि चुनाव जैसे अवसर पर इनको जिम्मेदार क्यों बनाया गया इनको अभी हटाना चाहिए.


उन्होंने शिकायत इलेक्शन कमिशन के पास दर्ज कराई और 24 घंटे के अंदर उनको हटा दिया गया. अब देखना है कि इसके और कौन कौन से ऑफिसर चुनाव आयोग हटाता है. 1982 बैच के रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर केके शर्मा को हटाने के साथ-साथ विवेक दुबे को लाया गया, और 24 नया ऑफिसर अपॉइंट किये गये है.


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जो आरोप था कि जिसकी शिकायत की थी. उसको मैंने तो दिए गए इलेक्शन कमिशन के द्वारे पर शिकायत की जिसका निस्तारण हो गया है. अब उनकी और भी जो शिकायत गए अब देखना है उनकी शिकायत पर कितने का आगे बढ़ता है निर्वाचन कमीशन. कमीशन के पास पूर्व मंत्री बाबुल सुप्रियो के ऊपर भी आरोप है ममता बनर्जी की तरफ से उनका भी उम्मीदवार खड़ा हुआ बीजेपी से खारिज कर दिया जाए.

Next Story