Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > 1 जून से इस राज्य में खुलने जा रहे हैं धार्मिक स्थल, सरकार ने लिया फैसला

1 जून से इस राज्य में खुलने जा रहे हैं धार्मिक स्थल, सरकार ने लिया फैसला

1 जून से चाय और जूट कंपनियां 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकेंगी. उन्होंने राज्य को कई तरह की राहत देने का ऐलान किया है.

 Shiv Kumar Mishra |  30 May 2020 5:29 AM GMT  |  कोलकाता

1 जून से इस राज्य में खुलने जा रहे हैं धार्मिक स्थल, सरकार ने लिया फैसला
x

कोलकाता: लॉकडाउन बढ़ाए जाने की संभावना के बीच पश्चिम बंगाल में 1 जून से सभी धार्मिक स्थल खोले जाने की बातें सामने आ रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया.

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में 8 जून से 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस खोल दिए जाएंगे. 1 जून से चाय और जूट कंपनियां 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकेंगी. उन्होंने राज्य को कई तरह की राहत देने का ऐलान किया है.

उधर, शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर लॉकडाउन पर चर्चा की. इससे पहले अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 31 मई के बाद लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लॉकडाउन में 1 जून से सख्ती बरतने या राहत देने की छूट मिल सकती है.

स्कूल और मेट्रो सेवा दोबारा शुरू करने का फैसला राज्यों पर छोड़ा गया है. इसके अलावा धार्मिक स्थलों को अभी खोला जाए या नहीं इसका फैसला भी राज्य करेंगे. केंद्र सरकार राज्यों को 30 सबसे ज्यादा प्रभावित म्युनिसिपल इलाकों के कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरकरार रखने के आदेश दे सकती है. इसके अलावा सरकार इंटरनेशनल उड़ानों, राजनीतिक जमावड़ों, मॉल और सिनेमा हॉल बंद रखने का अपना फैसला बरकरार रख सकती है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it