कोलकाता

तो क्या ममता के बंगाली जादू के समाने पीएम मोदी के लच्छेदार भाषण हो जाएगा फेल!

Shiv Kumar Mishra
9 March 2021 3:41 AM GMT
तो क्या ममता के बंगाली जादू के समाने पीएम मोदी के लच्छेदार भाषण हो जाएगा फेल!
x

टाइम्स नाउ और सी वोटर ओपिनियन पोल (Times Now-C-Voter Opinion Poll) के साथ ही एबीपी सीएनएक्स के ओपिनियल पोल (ABP CNX Opinion Poll 2021 )सर्वे में ममता बनर्जी एक बार फिर से पश्चिम बंगाल की सत्ता में वापसी कर रही हैं।

बंगाल में दीदी की वापसी

दोनों ओपिनियन पोल के अनुसार पश्चिम बंगाल में ममता की पार्टी को 294 में से 154 से 164 सीटें मिलने का अनुमान है। हालांकि, राज्य में दमदार प्रदर्शन करने के बावजूद भाजपा को लोकसभा चुनाव के मुकाबले वोट प्रतिशत में झटका लगता दिख रहा है। दोनों ओपिनियन पोल में लेफ्ट और कांग्रेस के गठबंधन को नुकसान होता दिख रहा है। लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन को यहां पिछले चुनाव के मुकाबले करीब 50 सीटों का घाटा होने का अनुमान है।

तमिलनाडु में यूपीए बनाएगी सरकार

टाइम्स नाउ, सी-वोटर सर्वे के अनुसार तमिलनाडु में अम्मा की पार्टी एआईडीएमके (AIADMK)के साथ ही भाजपा की उम्मीदों का झटका लगता दिखाई दे रहा है। राज्य की 234 सीटों में से यूपीए (DMK-Congress+) को 158 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। वहीं, एआईओडीएमके-भाजपा गठबंधन के खाते में 65 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। यहां एमएनएम को 5, एएमएमके को 3 और अन्य को तीन सीटें मिलने का अनुमान है।

केरल: विजयन के नेतृत्व में एलडीएफ सब पर भारी

टाइम्स नाउ, सी-वोटर सर्वे के अनुसार राज्य की 140 सीटों में से लेफ्ट के नेतृत्व वाले एलडीएफ को 82 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं, कांग्रेस नीत यूडीएफ को 56 सीट मिल सकती है। ओपिनियन पोल में सीएम पी. विजयन अभी भी लोगों की पहली पसंद हैं। भाजपा को केरल में झटका लग सकता है। यहां पार्टी को सिर्फ 1 सीट से संतोष करना पड़ सकता है।

असम: एनडीए फिर करेगा सत्ता में वापसी

टाइम्स नाउ और सी वोटर ओपिनियन पोल में के अनुसार राज्य में एक बार फिर एनडीए सरकार बनाती दिख रही है। यहां गठबंधन को 126 में 67 सीट मिलने का अनुमान है। वहीं, यूपीए पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन के साथ 39 से बढ़कर 57 सीट हासिल कर सकता है। अन्य के खाते में दो सीट मिलने का अनुमान है।

पुडुचेरी: एनडीए को 16 से 20 सीट मिलने का अनुमान

टाइम्स नाउ, सी-वोटर के ओपिनियन पोल में पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों में से एनडीए को 16 से 20 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं, यूपीए के खाते में 13 सीट मिलने की बात कही गई है।

Next Story