कोलकाता

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक जून से नया ऐलान, हिंदूवादी सरकार को बड़ा झटका

Shiv Kumar Mishra
29 May 2020 11:50 AM GMT
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक जून से नया ऐलान, हिंदूवादी सरकार को बड़ा झटका
x

देश में अभी लॉकडाउन चार अभी खत्म होने की कगार पर है और अब लॉकडाउन पांच की घोषणा होने की उम्मीद पूरी पूरी नजर आ रही है. इसलिए सबसे पहले सभी मुख्यमंत्रियों के साथ इस बार पीएम की जगह ग्रहमंत्री अमित शाह ने मीटिंग की है. इस मीटिंग में ज्यादातर राज्यों के सीएम मौजूद रहे है.

इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि पूजा के सभी स्थान मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे खोले जाएंगे लेकिन एक साथ 10 लोग से ज्यादा को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। यह नियम 1 जून से लागू होगा. अब चूँकि पिछले काफी समय से बीजेपी उन्हें हिंदु विरोधी होने का तमगा देती आई है उस दौरान आने वाले चुनाव को देखते हुए उन्होंने यह बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. अब तक बीजेपी शासित किसी भी राज्य में यह ऐलान नहीं होसका है.

बता दें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने अपने प्रदेश में भी मन्दिर,मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च खोले जाने के लिए पीएम मोदी से अपील की थी साथ ही कहा था अगर पीएम से निर्देश मिला तो प्रदेश में सभी धार्मिक स्थल खोल देंगे.

ममता बनर्जी ने कहा कि #CycloneAmphan की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है. राज्य में सभी उद्योगों को भी आठ जून से खोला जा सकता है. यह जानकारी सीएम ने स्वंय दी है.

Next Story