Top
Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > कोलकाता > लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, ममता के मंच पर पहुंचे 20 पार्टियों के नेता

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, ममता के मंच पर पहुंचे 20 पार्टियों के नेता

इस यूनाइटेड इंडिया रैली में शामिल होने के लिए प्रमुख विपक्षी दलों को नेता कोलकाता पहुंच चुके हैं। ये रैली ब्रिगेड परेड मैदान में होगी।

 Special Coverage News |  19 Jan 2019 6:27 AM GMT  |  दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, ममता के मंच पर पहुंचे 20 पार्टियों के नेता
x

कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवाह्न पर आज यूनाइटेड इंडिया रैली के लिए लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। अलग-अलग सियासी दल के नेता एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ही कोलकाता पहुंच चुके हैं। इस संयुक्त विपक्षी रैली में अधिकतर गैर-एनडीए दलों के शामिल होने की उम्मीद है।

इस यूनाइटेड इंडिया रैली में शामिल होने के लिए प्रमुख विपक्षी दलों को नेता कोलकाता पहुंच चुके हैं। ये रैली ब्रिगेड परेड मैदान में होगी। रैली में शामिल होने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, राकांपा प्रमुख शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन, अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री गेगोंग अपांग, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, राष्ट्रीय लोक दल के नेता अजीत सिंह, डीएमके नेता एमके स्टालिन और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला कोलकता पहुंच गए हैं।



इसके अलावा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू भी शुक्रवार देर रात कोलकाता पहुंच गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शनिवार को पहुंचने की संभावना है।



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इस रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं। उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे तथा अभिषेक मनु सिंघवी को कोलकाता भेजने का फैसला लिया है। राहुल गांधी ने ममता बनर्जी को चिठ्ठी लिखकर समर्थन जताया है। क्षेत्रीय दलों को इकट्ठा कर रैली का आयोजन कर रही तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि क्षेत्रीय राजनीतिक मजबूरियों को इस प्रस्तावित रैली से जुड़े बड़े राजनीतिक उद्देश्यों में नहीं मिलाना चाहिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it