पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में PM मोदी बोले- 'मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आईं हैं '

Special Coverage News
2 Feb 2019 7:27 AM GMT
पश्चिम बंगाल में PM मोदी बोले- मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आईं हैं
x
अपनी सभा में उपस्थित भारी भीड़ से गदगद मोदी ने कहा कि यह दृश्य देखने के बाद मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई है।

ठाकुर नगर : ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रैली कर ममता बनर्जी पर वार किया है। ठाकुर नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गांवों की हालत बहुत खराब है। हमारी सरकार हालात बदलने की कोशिश कर रही है। यहां की सरकारों ने कभी भी गांवों की तरफ ध्‍यान नहीं दिया। जो बीत गया सो बीत गया। नया भारत इस स्थिति में नहीं रह सकता है। साढ़े चार सालों से केंद्र की सरकार इस स्थिति को बदलने की ईमानदार कोशिश कर रही है। कल ऐतिहासिक बजट में पहली बार किसानों और कामगारों के लिए बहुत बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया। बजट में जिन योजनाओं की घोषणा की गई है, उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों को, 30-40 करोड़ श्रमिकों को और 3 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा।

अपनी सभा में उपस्थित भारी भीड़ से गदगद मोदी ने कहा कि यह दृश्य देखने के बाद मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई है। यह आपका प्यार है जिसके डर के कारण लोकतंत्र का बचाव का नाटक करने वाले लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं। ठाकुर नगर अपने सामाजिक आंदोलनों का गवाह रहा है। वह यहां की धरती को नमन करते हैं।

मोदी ने कहा कि कई बार किसानों के साथ कर्जमाफी की राजनीति कर उनकी आंखों में धूल झोंकी गई। चुनाव को देखते हुए कर्जमाफी करके वह किसानों का कुछ भला नहीं कर रहे थे। चंद किसानों को इसका लाभ मिलता था। छोटे किसान इंतजार करते रह जाते थे। जिनको कर्जमाफी का लाभ मिलता था, वे कर्जदार बन जाते थे। अभी कुछ राज्यों में कर्जमाफी के नाम पर किसानों से वोट मांगे गए। ऐसे किसानों की कर्जमाफी हो रही है, जिसने कर्ज लिया ही नहीं है। एमपी में 13 रुपये की कर्जमाफी हो रही है। राजस्थान में बहाना बनाया जा रहा है कि हमें पता नहीं था कि कर्जमाफी का बोझ इतना बड़ा है। कर्नाटक में किसानों के पीछे पुलिस लगा दी गई है।


Next Story